Rahul targets PM at Congress Halla Bol rally : कांग्रेस की हल्ला बोल रैली में राहुल का पीएम पर निशाना

दिल्ली के रामलीला मैदान में केंद्र सरकार पर गरजे राहुल

नई दिल्ली:-दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ ‘हल्लाबोल रैली’ में रविवार को कांग्रेस ने अपनी ताकत का एहसास कराया। इस रैली में देश भर के तमाम क्षेत्रों से आये कांग्रेसियों से साथ रैली में कई दिग्गज नेता पँहुचे। रैली की खास बात ये रही कि रैली में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर खुलकर निशाना साधा। वो सीधे तौर पर देश में मंहगाई, बेरोजगारी और डर के माहौल को बताते हुए जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि देश की हालत आपको दिख रही है, देश में क्या हो रहा है, आपसे नहीं छुपाया जा सकता है। जिसको डर होता है, उसके अंदर नफरत पैदा होती है। आज देश में नफरत बढ़ती जा रही है। हिंदुस्तान में डर बढ़ता जा रहा है। आज देश में महंगाई और बेरोजगारी का डर है। नफरत से देश कमजोर होता है। बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांट रहे हैं और जान बूझकर देश में भय का माहौल बनाते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में केवल दो उद्योपति फायदा उठा रहे हैं।आपके भय और नफरत का फायदा इन्हीं के हाथों में जा रहा है। पिछले 8 साल में किसी और को कोई फायदा नहीं पहुंचा। मीडिया देश को डराती है। तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर इन्हीं दोनों उद्योगपतियों को दिया जा रहा है। कृषि से संबंधित तीन काले कानून उद्योगपतियों के लिए बनाए गए थे, लेकिन किसान की एकजुटता और ताकत ने इन कानूनों को वापस लेने पर सरकार को मजबूर कर दिया। जीएसटी ने छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया है। राहुल गांधी ने दावा किया कि यूपीए सरकार के दौरान 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला गया। हमने ये सब भोजन का अधिकार, नरेगा, कर्जा माफी की योजनाओं के जरिए ये संभव कर दिखाया था, लेकिन मोदी सरकार ने वापस 23 करोड़ लोगों को गरीबी में डाल दिया।

ईडी जांच पर दिया चैलेंज:

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि मुझे 55 घंटे ईडी के सामने बैठाया। आप 55 घंटे करो या 500 घंटे, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। अपने भाषण में उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी की विचारधारा कहती है कि देश को बांटना है और फायदा चुने हुए कुछ लोगों को देना है। हमारी विचार धारा कहती है कि देश के किसान, युवा और हर गरीब को फायदा हो। यूपीए के समय में और आज के समय में क्या फर्क है? राहुल गांधी ने कहा कि आजकल विपक्ष का आवाज उठाना भी मुश्किल हो गया है। संसद में मोदी सरकार हमें बोलने नहीं देती है। राहुल गांधी ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है और इसी वजह से घृणा भी बढ़ रही है। यह देश को कमजोर कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए सरकार ने रास्ते बंद कर दिए हैं। संसद का रास्ता बंद कर दिया। संसद में विपक्ष का माइक तक बंद कर दिया जाता है, हमें बोलने का मौका नहीं दिया जाता। चुनाव आयोग, न्यायपालिका पर दबाव है। कांग्रेस जनता के बीच में जाकर उन्हें देश की सच्चाई बताएगी, इसलिए कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर रही है। हम इस यात्रा में पूरे देश के सामने सच्चाई लाई जाएगी और लोगों को जागरूक किया जाएगा।

सरकार मंहगाई पर चर्चा नहीं करती: खड़गे 

रैली में इससे पहले इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। मल्लिकार्जुन खड़गे ने महंगाई पर कहा कि केंद्र सरकार उस पर चर्चा के लिए तैयार नहीं हुई और हमेशा टालती रही। जब राहुल गांधी के नेतृत्व में हमने लड़ाई शुरू की तो हमें केवल 5 घंटे का समय दिया गया। उन्होंने महंगाई को लेकर केंद्र पर हमला बोला और कहा कि आज आम आदमी पाई-पाई के लिए मोहताज है।

गहलोत भी गरजे:

राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने भी केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश में बेरोजगारी और महंगाई से लोगों का बुरा हाल है। उन्होंने कहा सरकार सीबीआई और ईडी का डर दिखा रही है। देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। नरेंद्र मोदी ने 2014 में चुनाव प्रचार करते थे काला धन लेकर आऊंगा, महंगाई खत्म करूंगा, 2 करोड़ रोजगार दूंगा लेकिन अब क्या कहा जाए? आज सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है।

रैली से पहले ही राहुल ने किया ट्वीट:

रैली में पहुंचने से पहले ही राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला शुरू कर दिया था। सुबह ही उन्होंने ट्वीट करके मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, राजा मित्रों की कमाई में व्यस्त है और प्रजा महंगाई से त्रस्त है। लोगों को जरूरत का सामान खरीदने से पहले 10 बार सोचना पड़ता है। इन दिक्कतों के लिए सिर्फ प्रधानमंत्री ज़िम्मेदार हैं। हम महंगाई के खिलाफ आवाज उठाएंगे, राजा को सुनना ही पड़ेगा।