Rakesh Jhunjhunwala Passe Away: नहीं रहे शेयर मार्केट के ‘बिगबुल’ राकेश झुनझुनवाला

62 की उम्र में मुंबई में हुआ निधन,पीएम ने जताया शोक

नई दिल्ली:- शेयर मार्केट के बिगबुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। उन्हें दो तीन हफ्ते पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और आज सुबह फिर वह हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। आपको बता दें राकेश झुनझुनवाला मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थी और यहीं उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। इनकी मृत्यु की पुष्टि ब्रीच कैंडी अस्पताल ने कर दी है। 

भारत के वारेन बफेट कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला लंबे समय से बीमार चल रहे थे।  बता दें कि शेयर मार्केट में पैसा लगाने के बाद वे एयरलाइन सेक्टर में उतरे थे और आकासा एयर नामक एक एयरलाइन शुरू की थी।

कहा जाता था बाजार का जादूगर:

बता दें कि हैदराबाद के तेलंगाना में राकेश झुनझुनवाला का जन्म हुआ था। बाद में वो अपने पिता के साथ मुंबई शिफ्ट हो गए थे। वो पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट थे, लेकिन बाद में शेयर बाजार के वॉरेन बफेट के नाम से उन्हें पहचान मिली। उन्हें बाजार का जादूगर भी कहा जाता था। जिस तरह वो मार्केट में इनवेस्ट करते थे, उसके लिए उन्हें तमाम दिग्गज फॉलो करते थे। कहा जाता था कि जिस शेयर पर झुनझुनवाला पैसा लगाते थे, वो सबसे ज्यादा मुनाफे वाला होता था।

पीएम मोदी ने जताया शोक:

झुनझुनवाला की मृत्यु की खबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए लिखा कि 

राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ जाता है। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ॐ शांति।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *