Adhir apologizes to the President : अधीर ने राष्ट्रपति से मांगी माफी

कहा फिसल गई थी जुबान

नई दिल्ली:- कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर माफी मांगी ली है। बता दें कि चौधरी के एक बयान पर बीते दिनों से काफी विवाद हो रहा है। इस बीच उन्होंने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह जुबान फिसलने से कारण हुआ। मैं माफी मांगता हूं और आपसे आग्रह करता हूं कि आप इसे स्वीकार करें।

गौरतलब है कि चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का उपयोग किया था।  चौधरी ने बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि ‘‘चूकवश’’ उनके मुंह से यह शब्द निकल गया था। वहीं बीजेपी ने इसे कांग्रेस नेता की तरफ से जानबूझकर राष्ट्रपति का किया गया अपमान बताते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इसके लिए देश व राष्ट्रपति से माफी मांगने की मांग तक की। यही नहीं संसद में इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा में तल्खियां इस कदर बढ़ गई थीं कि सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी तक में तीखी नोंक झोंक तक हुई।

हालांकि सोनिया गांधी ने गुरुवार को साफ कर दिया कि अधीर रंजन चौधरी अपने बयानों को लेकर खेद जता चुके हैं,लेकिन भाजपा नेता लगातार इसे लेकर मुखर रहे। फिलहाल अधीर रंजन ने राष्ट्रपति से लिखित माफी मांग कर इस मुद्दे को विराम देने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *