Noida media club: नोएडा मीडिया क्लब में फहराया गया तिरंगा

नोएडा:-  आज़ादी की 75 वर्ष पूरे होने पर सेक्टर 29 के गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स स्थित नोएडा मीडिया क्लब  में क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों ने तिरंगा फहराया। इस अवसर पर सभी ने एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद आजाद ने कहा

इस अवसर वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद आज़ाद ने कहा कि जिस तरह पूरा देश हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ा और आज जहां देखो वहीं हमारा राष्ट्रीय ध्वज शान से लहराता दिखाई दे रहा है। ये इस पीढ़ी के लिए बहुत ही ज़रूरी था। मॉल और मल्टीप्लेक्स कल्चर के आधीन होती जा रही युवा पीढ़ी आज जिस जोश और जज्बे के साथ तिरंगा हाथों में ले नज़र आ रहे हैं,वह निश्चित ही उनमें देशप्रेम की भावना को जाग्रत करेगा।

वरिष्ठ पत्रकार आर.पी. रघुवंशी ने कहा

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार आर.पी. रघुवंशी  ने बचपन की यादों को ताजा करते हुए कहा कि पहले गांव में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी निकाली जाती थी। लेकिन यह परंपरा धीरे-धीरे लुप्त होती जा रही थी। इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर जिस तरह पूरा देश आज़ादी के अमृत महोत्सव का जश्न मना रहा है। वह अप्रतिम है।

वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी ने कहा

यहां वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान ने निश्चित ही देश में एक विशेष लहर पैदा की है। उन्होंने इस पर्व के उपलक्ष्य में नोएडा मीडिया क्लब द्वारा सभी पत्रकारों को तिरंगा वितरण की मुहिम को भी सराहा। उन्होंने कहा कि पत्रकार पूरा दिन खबरों में इतने व्यस्त रहते हैं,कि कई कितने ही विशेष आयोजनों में अपनी तैयारी से चूक जाते हैं। ऐसे में नोएडा मीडिया क्लब ने तिरंगे उपलब्ध करा कर अच्छी पहल की।

नोएडा मीडिया क्लब अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार पंकज पाराशर ने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा

इस दौरान क्लब के अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार पंकज पाराशर ने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि नोएडा मीडिया क्लब तमाम सदस्यों की सहभागिता और वरिष्ठ जनों के मार्गदर्शन में हमेशा पत्रकार व उनके परिजनों के हित के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर मौजूद रहे

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार विनोद शर्मा, राकेश त्यागी, मेहर सिंह अवाना, देवमणि शुक्ला, निरंकार सिंह, जे पी सिंह, रिंकू यादव, हरवीर चौहान, अश्विनी श्रीवास्तव, अंजना भागी, ईश्वर, इकबाल चौधरी, ए.के. लाल, दिनेश गौड़, लोकेश चौहान, सौरभ राय, संगीता चौधरी, नीलम भागी, दीपक  यादव, मनीष गुप्ता, आरबी यादव, सुमित, एस.के.सिंह, क्लब के केयर टेकर सुनील कुमार, नोएडा मीडिया क्लब के कार्यकारिणी सदस्य राजकुमार चौधरी सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।

पत्रकार के पिता को दी श्रद्धांजलि:

तिरंगा फहराने के कार्यक्रम के बाद समस्त पत्रकारों ने वरिष्ठ पत्रकार कुंदन तिवारी के पिता स्वर्गीय कृष्ण मनोरथ तिवारी (72) के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इस दौरान सभी पत्रकारों ने उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रखा और प्रार्थना की। बात दें कि कुंदन तिवारी के पिता का शनिवार शाम 6:00 बजे कानपुर लिवर की बीमारी के चलते निधन हो गया था। वह पिछले 1 वर्षों से बीमार चल रहे थे। वह अपने पत्नी सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *