दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला हथियारों का जखीरा , मची सनसनी

नई दिल्ली।

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उस वक़्त सनसनी फैल गई , जब एक ऑटो पार्ट्स के स्टीकर लगे शिपमेंट बॉक्स में स्कैनिंग के दौरान इसमें राइफल, कारतूस, मैगजीन, लांचर जैसे हथियार मिले। 

इसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षा एजेंसियों की जांच में पता चला कि ऐसा लापरवाही से हुआ है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली। हालांकि, एयरपोर्ट थाना पुलिस ने हथियार भेजने वाले एजेंसी के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है।  पुलिस के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि काहिरा में आयोजित होने वाली प्रदर्शनी में भारत की एक कंपनी हिस्सा ले रही है। कंपनी ने इसके लिए कानपुर स्थित एक कंपनी से हथियार एकत्र किए। इसे बेंगलूरू भेजना था। यहां से शिपमेंट काहिरा जानी थी। 

बेंगलूरू भेजे जाने वाले शिपमेंट की कार्गो एरिया में जांच की गई तो नौ बॉक्स पर ऑटो पार्ट्स लिखा हुआ था, लेकिन जब बॉक्सों को एक्सरे मशीन से गुजारा गया तो पेन, डायरी व विजिटिंग कार्ड के बीच हथियार रखे जाने की बात सामने आई। सभी बॉक्सों को खोला गया तो राइफल, कारतूस, मैगजीन, लांचर मिले। जांच के दौरान पता चला कि कानपुर से शिपमेंट भेजे जाने के बाद दूसरी एजेंसी को अंतिम तौर पर इसे सौंपा गया था। शुरुआती तौर पर कंपनी के कर्मचारियों की लापरवाही मानी जा रही है।