गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव , चढ़ा सियासी पारा


नई दिल्ली।
पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते। शनिवार 2 मार्च को एक्स पर एक पोस्ट कर उन्होंने इस बात की जानकारी दी है। गौतम गंभीर ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से अपील की है कि उन्हें राजनीतिक दायित्वों से मुक्त कर दें।
गौतम गंभीर ने पोस्ट में लिखा , “मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान दे सकूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को दिल से धन्यवाद देता हूं कि आपने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर दिया। जय हिन्द!’
बता दें कि गौतम गंभीर 22 मार्च 2019 को बीजेपी में शामिल हुए थे और पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा सीट से उन्‍हें प्रत्याशी बनाया गया था। गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी की आतिशी और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को हरा कर सांसद पद संभाला था।

कॉंग्रेस ने की तारीफ:
इस पर कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए कहा कि गौतम गंभीर एक अच्छे और विनम्र व्यक्ति हैं। हर कोई उनके काम की सराहना भी करता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सांसदों को मोदी सरकार में काम करने की अनुमति नहीं है।

आप ने कसा तंज:
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने गौतम गंभीर सहित सभी बीजेपी सांसदों को निशाने पर लेते कहा कि गौतम गंभीर ने पिछले पांच सालों के दौरान कोई काम नहीं किया। गौतम गंभीर क्या, किसी भी बीजेपी सांसद ने दिल्ली में कोई काम नहीं किया। पांच साल तक इनके सांसद काम नहीं करते। चुनाव के समय बीजेपी अपने उम्मीदवार बदल देती है।