Gautam Budh Nagar Lok Sabha election 2024 : फर्जी वोट डलवाने की रची जा रही है साजिश : डॉ आश्रय गुप्ता


:- गौतम बुद्ध नगर लोकसभा में खुलेआम हो रही है लोकतंत्र की हत्या : डॉ आश्रय गुप्ता

:- एक आदमी के कई-कई वोट मतदाता सूची में पाए गए : डॉक्टर आश्रय गुप्ता


नोएडा : लोकसभा इलेक्शन 2024 का चुनावी रण शुरू हो चुका है पहले चरण की वोटिंग के बाद देश के 102 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का रिजल्ट मतदान पेटी में बंद हो चुका है। अब दूसरा चरण 26 अप्रैल को होना है। उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर सीट पर भी वोटिंग उसी दिन होनी है। इसी गौतम बुद्ध नगर सीट पर वोटर लिस्ट में गड़बड़ी को लेकर आज मीडिया क्लब सेक्टर 29 गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में समाजवादी पार्टी (सपा) नोएडा महानगर के महानगर अध्यक्ष डॉक्टर आश्रय गुप्ता ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने एक पत्र लिखकर जिला निर्वाचन अधिकारी गौतमबुधनगर मनीष कुमार वर्मा से यह मांग की है कि जिस तरीके से दादरी विधानसभा में भाग संख्या 18 और 18अ अन्य भारी संख्या में एक से अधिक मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल है। एक ही नाम की कई वोटर कार्ड संख्या शामिल है। तथा इनमें पता भी एक है। जिसके कारण एक से अधिक वोट बन गई है। उन्होंने कहा कि उनको सूचना प्राप्त हुई है कि बीएलओ ने सही तरीके से अपने बूथ की जांच नहीं की है। या फर्जी वोट डलवाने की बड़ी साजिश रची जा रही है। इसलिए गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में सभी बीएलओ एवं पीठासीन अधिकारी को यह निर्देश दिया जाए। ऐसा वोट जो हर बूथ पर पाए जा रहें। वह सिर्फ एक ही बार डाली जाए। जिससे लोकतंत्र के इस पर्व को पारदर्शी तरीके से मनाया जा सके। 1789 वोटों में से 104 लोगों की डबल या तीन बार वोट बनी है। अगर एक बूथ कि ऐसी स्थित है तो पूरे गौतमबुद्धनगर जिले में क्या स्थिति होगी। आपसे अनुरोध है इसकी न्यायिक जांच करवाने की कृपा करें ताकि लोकतंत्र को बचाया जा सके। वह दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके।
निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची से डुप्लीकेट नाम हटाने की कार्यवाही के बाद भी बहुत बड़ी संख्या में डुप्लीकेट मतदाता, सूची में दर्ज पाये गये हैं जो गम्भीर व चिन्ताजनक है।

मुख्य तौर पर मौजूद रहे


प्रेस वार्ता में मौजूद मुख्य लोगों में पूर्व प्रत्याशी सुनील चौधरी, आम आदमी पार्टी के युवा के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना , कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष मुकेश यादव,सपा के पूर्व अध्यक्ष रेश पाल अवाना, उपाध्यक्ष मनोज गोयल मीडिया प्रभारी ,गौरव कुमार यादव, वरिष्ठ नेता ओमपाल राणा, योगेश भाटी, कवित गुर्जर, सुमित अंबावता, रोहित यादव, मुख्य रूप से मौजूद रहे।