तिहाड़ जेल भेजे गए केजरीवाल , इन किताबों और डाइट की रखी मांग


नई दिल्ली।
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ ईडी की कस्टडी से तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। यहां उन्हें जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। सूत्रों की माने तो केजरीवाल यहां अकेले रहेंगे। बता दें कि इससे पहले आप के सांसद संजय सिंह जेल नंबर 2 में थे। उन्हें पिछले दिनों जेल नंबर 2 से 5 में शिफ्ट किया गया था।
ज्ञात हो कि सीएम केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उनसे ईडी ने लंबी पूछताछ की। ईडी रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें आज एजेंसी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। जहां ईडी ने रिमांड नहीं मांगी और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की मांग की। इसके बाद अदालत ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
इस दौरान मुख्यमंत्रत्री अरविंद केजरीवाल ने अदालत से तीन किताबों की मांग की है। जिन किताबों की उन्होंने मांग की है उनमें, रामायण, महाभारत और पत्रकार नीरजा चौधरी द्वारा लिखित हाऊ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड पुस्तक शामिल है। इससे पहले दिल्ली के सीएम ने जेल में दवा, स्पेशल डाइट और किताब देने की मांग की थी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जेल भेजने से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्नी सुनीता केजरीवाल, मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज से मिलने की इजाजत दी।