कैसा रहेगा आज का दिन

 वैदिक पंचांग

डॉ भूपेंद्र मिश्र ज्योतिषाचार्य

:-दिनांक – 1जुलाई  2022

:-दिन – शुक्रवार 

:-विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)

:-शक संवत -1944

:-अयन – दक्षिणायन

:-ऋतु – वर्षा ऋतु 

:-मास -आषाढ़ (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार -ज्येष्ठ)

:-पक्ष – शुक्ल पक्ष 

:-तिथि – द्वितीया

:-नक्षत्र – पुष्य 3:56 तक तत्पश्चात अश्लेषा 

:-योग – व्याघात 9.52 तक तत्पश्चात हर्षण 

:-राहुकाल – प्रातः 10:27 से 12:10 तक

:-राहु काल वास दक्षिण पूर्व में

:-सूर्योदय – 05:16

:-सूर्यास्त – 19:04

:-दिशाशूल – पश्चिम में 

 वास्तु शास्त्र:

:-घर में टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए इससे शरीर में रोग और घर में कलह बढ़ती है।

जन्मदिन विशेष:

दिनांक 1को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1होगा। जन्मे व्यक्ति अति उत्साहित होते हैं किसी भी कार्य को करने से पहले  सकारात्मकता पूर्वक सोचते हैं। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति सरल हृदय के और बौद्धिक क्षमता से परिपूर्ण होते हैं।

शुभ दिनांक : 3,7,9

शुभ अंक : 7, 18, 21, 25,29, 36, 44, 51,

शुभ माह  : 7,9,11

ईष्टदेव : मां सरस्वती, मां लक्ष्मी भगवान महादेव 

शुभ रंग : पीला, सफेद, गुलाबी

कैसा रहेगा यह वर्ष:

नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा। लेखन संबंधी मामलों के लिए उत्तम होती है। जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे।

आज का राशिफ़ल:

मेष (Aries) 

आज आपको कार्य क्षेत्र में कुछ समस्या आ सकती है। कार्यक्षेत्र में  सोच-समझकर निर्णय लेने की आवश्यकता है। कहीं से धन प्राप्ति के योग है।

वृष  (Taurus)

आज  आपके मान-सम्मान सुख सुविधा  में वृद्धि होगी। वाहन सुख का लाभ मिलेगा।  मन प्रसन्न रहेगा। अचानक से लाभ होने के संकेत हैं।

मिथुन (Gemini)

आज के दिन आपको परिवार की तरफ से लाभ होने वाला है माता का आशीर्वाद लेकर कार्य करें व्यापारीगण को निवेश करने से लाभ मिलेगा।

कर्क (Cancer) 

आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा जल्दबाजी में कोई निर्णय न ले माताजी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। परिश्रम के अनुसार लाभ मिलेगा।

सिंह  (Leo)

आज के दिन व्यापार से संबंधित यात्रा कर सकते हैं। व्यापार में लाभ मिलेगा खर्च बढ़ेगा। मानसिक रूप से आप मजबूत रहेंगे। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

कन्या (Virgo)

आज आपके के जीवन का महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा जिसकी आपको काफी दिनों से प्रतीक्षा है। फन संबंधित शिकायत आपकी दूर होगी धन लाभ के योग हैं।

तुला (Libra)

आज के दिन अपने से बड़े अधिकारी से बाद विवाद हो सकता है कृपया बोलने से पहले सोच समझ कर बोलें। आपके शरीर के बाएं हिस्से में कुछ समस्या आ सकती है कृपया स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।

वृश्चिक (Scorpio)

आज किसी से कर्ज लेने के आसार हैं कृपया कर्ज लेने से बचें। अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखें। लंबी यात्रा करने से बचे कल। चोट इत्यादि लगने की संभावना है।

धनु (Sagittarius)

आज आप आगे की उम्र को लेकर के चिंतित रहेंगे लेकिन भाग गया आपका अच्छा है आप मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे लेकिन दुविधा से युक्त रहेंगे। अध्ययन में आपका मन लगेगा।

मकर (Capricorn)

आज के दिन कोई नई योजना बना रहे हैं तो उस पर कार्य कर सकते हैं आप अपनी योजना किसी को जल्दी बताते नहीं हैं यह आपका सकारात्मक पहलू है।

कुंभ  (Aquarius)

आज के दिन किसी व्यापारिक यात्रा पर निकल सकते हैं। जिससे आपको धन लाभ होगा व्यापार में कुछ निवेश करने की सोच रहे हैं सोच समझकर निवेश करें।

मीन (Pisces)

आज आप जो सोचेंगे वह कर जाएंगे। आप निश्चिंत होकर के कार्य करें मन पर नियंत्रण रखें भाग्य आपका साथ दे रही है  कर्ज देने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *