Under construction building collapses in Delhi : दिल्ली में निर्माणाधीन इमारत गिरी

आप का आरोप- पैसे लेकर पास हुआ था नक्शा

नई दिल्ली:- दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत भरभराकर गिर गई। इमारत के मलबे में 6-7 लोगों के दबने की खबर है। दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मामले की जानकारी मिलते ही दमकल की चार गाड़ियों को घटना स्थल पर भेजा गया। घटना स्थल पर एनडीआरएफ की टीम ने भी राहत व बचाव कार्य जारी रखा। फिलहाल घायलों को पास के अस्पताल पहुंचा दिया गया। 

जानकारी के मुताबिक यह बिल्डिंग हाल फिलहाल में ही बनी थी और अभी भी बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन का काम जारी था।  बिल्डिंग में केबल का काम होता था। पुलिस की ओर से अभी तक चार लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  फिलहाल घटना स्थल पर दमकल व पुलिस  विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। घटना के एक चश्मदीद ने बताया कि बिल्डिंग गिरने के दौरान बिल्डिंग में जोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद दो लोग लहूलुहान हो गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। 

आप ने लगाए गम्भीर आरोप:

घटना के बाद आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज  ने कहा कि शुक्रवार सुबह खबर आई कि सदर बाजार के आजाद मार्केट के शीश महल इलाके में एक बिल्डिंग गिर गई है। उन्होंने कहा कि उनके एमसीडी और उपराज्यपाल से कुछ सवाल हैं,क्योंकि उन्हीं के अधीन है यह सब.उन्होंने आरोप लगाया कि गिरी इमारत का नक्शा फ्रॉड करके पास कराया गया है.उन्होंने कहा कि 100 गज से ज्यादा की  बिल्डिंग थी, लेकिन केवल 100 गज दिखाकर इसका नक्शा पास कराया गया। उन्होंने कहा कि चार मंजिल बनाने के बाद इसकी बेसमेंट खोदी जा रही थी। उन्होंने कहा कि इस निर्माणाधीन बिल्डिंग पर जाना एमसीडी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि जाहिर सी बात है कि इसमें पैसे का लेन देन हुआ है। भारद्वाज ने कहा कि आज तो एमसीडी सीधा केंद्र और एलजी के अधीन है। एमसीडी में पार्षद भी नहीं हैं, लेकिन पैसे तो आज भी लिए जा रहे हैं, इसी वजह से ऐसी गैरकानूनी इमारत बन रही है, ऐसे में सवाल यह है कि अब पैसा जा कहां रहा है।