Noida Haat : अगले 2 दिन नॉर्थ-ईस्ट फैस्टिवल में हस्तशिल्प के साथ दिखेगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का समन्वय


:- नॉर्थ-ईस्ट फैस्टिवल का 15वा दिन रहा खास गणेश विसर्जन के साथ , शुक्रवार को भी रही मेले में चहल पहल


नोएडा :- सेक्टर-33 ए स्थित नोएडा हाट में आयोजित नॉर्थ-ईस्ट फैस्टिवल में अगले दो दिल लगातार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहने वाली है। शनिवार को जहां अससाम की फिल्म अभिनेत्री एवं क्लासिकल डांसर तन्वी शर्मा तथा उनकी एकेडमी के बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। वहीं रविवार को त्यागराज सेंटर ऑफ म्यूजिक द्वारा केरला बैस प्रस्तुतियां दी जाएंगी। वहीं शुक्रवार को 10वें दिन गणेश विसर्जन भी किया गया।

मुकेश शर्मा ने बताया

फैस्टिवल के 15वें दिन भी काफी चहल पहल रही। लोगों ने यहां जमकर खरीददारी की। नोएडा हॉट के निदेशक मुकेश शर्मा ने बताया कि शनिवार को शाम 07 बजे से आसाम की जानी मानी अभिनेत्री तन्वी शर्मा जोकि खुद भी बेहतरीन क्लासिकल डांसर हैं, साथ ही उनकी एकेडमी डांस बज द्वारा नोएडा हॉट में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे जिनमें आसाम के प्रसिद्ध कासियोली डांस, टीवा फयूजन डांस, बीहू डांस, आसाम के क्षेत्रिय गानों पर डांस, तथा त्नवी शर्मा द्वारा भी प्रस्तुति दी जाएगी। वहीं फैस्टिवल के अंतिम दिन समापन के अवसर पर रविवार को त्यागराज सेंटर ऑफ म्यूजिक एंड डांस द्वारा भी केरला के डांस, भरतनाटटयम सहित अन्य कई सांस्कृतिक कार्यकम प्रस्तुत किए जाएंगे। शुक्रवार को 10वें दिन गणेश विर्सजन कार्यक्रम भी धूम धाम से मनाया गया और पूजा अर्चना के साथ भगवान गणेश को विदाई दी गई। नार्थ ईस्ट फैस्टिवल के 15वें दिन भी मेले में खासी चहल पहल रही लोगों ने यहां जमकर उत्तर भारत के सामानों की खरीददारी की गई, उम्मीद है कि फैस्टिवल के दो अंतिम दिन वीकेंड के चलते अत्यधिक भीड देखने का मिलेगी। ज्ञात हो कि 26 अगस्त से 11 सितंबर 2022 तक नोएडा सेक्टर 33 स्थित नोएडा हॉट में नार्थ ईस्ट के 8 प्रदेशों अरुणाचल प्रदेश, आसाम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, नागालेंड, त्रिपुरा, और सिक्किम के हैंडिक्राफ्ट और वहां के अन्य सामान को प्रस्तुत करने के लिए नार्थ ईस्ट फैस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

यह आयोजन भारत सरकार के मंत्रालय मिनिस्ट्री ऑफ टैक्स्टाइल के डेवलेपमेंट कमिश्नर हैंडिक्राफ्ट तथा नेशनल डिजाइन सेंटर एवं नार्थ ईस्ट स्टेट गार्वमेंट डिपार्टमेंट के पारटिसिपेशन सहयोग से किया जा रहा है। नार्थ ईस्ट के सभी 8 प्रदेशों के हैंडिक्राफ्ट कलाकार यहां अपनी क्राफ्ट, खानपान, संस्कृति, पर्यटन और अपनी परंपरा से रूबरू करा रहे हैं। फैस्टिवल में लोग सुबह 11 बजे से रात 08 बजे तक खरीददारी कर सकेंगे।