ज़मीनी विवाद में थर्राया कानपुर, 2 की मौत 4 घायल

कानपुर।

देवरिया के बाद कानपुर देहात में भी जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष देखने को मिला । मामला तकरीबन 40 साल पुराना है जब जमीन खरीद फरोख्त को लेकर विवाद हुआ था। 40 साल पुरानी दिल में टीस बसी हुई थी और कल देर रात गाड़ी खड़ी करने को लेकर खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जिनको उपचार कानपुर के हाईलाइट अस्पताल में चल रहा है। इस मामले में पुलिस के 7 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र के शहजादपुर ननाया गांव में मोहन शुक्ला ने तकरीबन 40 साल पहले गांव के किनारे रामवीर से दो विश्वा जमीन खरीदी थी । मोहन शुक्ला के हालात ऐसे नहीं थे कि जमीन पर वह अपना मकान बनवा ले । रामवीर भी अपनी जमीन वापस लेना चाहते थे । लेकिन पैसा दोनों के पास नहीं था। इसी जमीन के टुकड़े को लेकर दोनों में तनातनी रहती थी। 40 साल बाद दिल में जो टीस थी वह बाहर आ गई और कल देर रात महेश गाड़ी खड़ी करने को लेकर मोहन शुक्ला और रामवीर में विवाद हो गया।

कुछ ही देर में यह विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया । मोहन शुक्ला ने अपने बेटों के साथ मिलकर रामवीर के परिवार पर हमला बोल दिया। जिसमें रामवीर और पतर्ची लोहार की मौत हो गई। रामवीर और पतरची दोनों सगे भाई थे इस हमले मे इस हमले में रामवीर के परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जिनकी हालत नाजुक होने पर उन्हें कानपुर देहात से कानपुर नगर हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है । पुलिस सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।