Delhi : प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में किया गया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

याद किए गए वरिष्ठ पत्रकार के के पाण्डेय

नई दिल्ली :- हिंदी पत्रकारिता के एक सशक्त हस्ताक्षर स्व. कृष्ण किशोर पाण्डेय की स्मृति में रविवार को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें पत्रकारिता जगत की नामचीन हस्तियों, राजनीतिज्ञों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और स्व. के के पाण्डेय के परिजनों ने बड़ी संख्या में शिरकत कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

स्व. के के पाण्डेय ने करीब पांच दशक तक दिल्ली से प्रकाशित दैनिक हिंदुस्तान में काम किया और विभिन्न पदों पर रहते हुए हिंदी पत्रकारिता को एक नई धार दी। उनका सबसे बड़ा योगदान यह रहा कि उन्होंने बहुत बड़ी संख्या में नवोदित पत्रकारों को प्रोत्साहन देकर आगे बढ़ाया और युवा पत्रकारों की एक नई जमात बनाई।

श्रद्धांजलि सभा में प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष उमाकत लखेड़ा के साथ देश के दिग्गज पत्रकार भी रहे मौजूद
स्व. पाण्डेय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर अपने संबोधन में उन्हें एक विद्वान, मनीषी और समर्पित पत्रकार की संज्ञा दी। इस अवसर पर देश के दिग्गज पत्रकारों, सर्वश्री अरविंद मोहन, उर्मिलेश, विनोद वार्ष्णेय, विवेक शुक्ला, अवधेश कुमार, रास बिहारी, एस एन सिन्हा, डा सुशील दत्त, अशोक किंकर, संगीता शर्मा, अमरेंद्र किशोर, प्रवीण कुमार आदि ने भी स्व पाण्डेय से जुड़ी अपनी यादों को साझा किया।

सभा में पूर्व सांसद महाबल मिश्रा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चतर सिंह, दिल्ली भोजपुरी समाज के अध्यक्ष श्री अजीत दुबे सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। सभा का संचालन प्रेम प्रकाश ने किया और अंत में स्व. पांडेय के सुपुत्र अजय पांडेय ने सभा में उपस्थित गणमान्य लोगों का धन्यवाद ज्ञापन किया और स्व पाण्डेय की स्मृति में एक ट्रस्ट की स्थापना की घोषणा की जिसका उपस्थित पत्रकारों ने गर्मजोशी से स्वागत किया और भरसक सहयोग का आश्वासन भी दिया।