दिल्ली में दीवार पर प्रकट हुए खाटू श्याम, उमड़ी भीड़

नई दिल्ली।

दिल्ली के मंडोली के हर्ष विहार स्थित प्लॉट की एक दीवार पर अचानक एक आकृति उभर आई। जब इस पर स्थानीय लोगों की नजर पड़ी तो वे इसे खाटू श्याम बाबा की आकृति बताने लगे। धीरे-धीरे ये खबर आस-पास फैलने लगी। साथ ही सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हो गए। ऐसे में लोग दूर-दूर से आकृति को देखने के लिए लोग पहुंचने लगे। इसकी वजह से पूजा-अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। मामला हर्ष विहार के सी-ब्लॉक की गली नंबर 31 का है।
कुछ लोग उस जगह पर मंदिर बनाने की मांग उठने लगी। इसकी वजह से प्लॉट मालिक की टेंशन बढ गई। प्लॉट मालिक ने मौका पाकर दीवार पर उभरी आकृति पर काला पेंट करवा दिया। हालांकि, इससे यह मामला दबा नहीं और लोगों गुस्सा हो गए। लोगों का कहना है कि आकृति में स्वयं खाटू श्याम बाबा हैं। मुकुट लगाए खाटू श्याम बाबा अपने भक्तों से मिलने आए हैं।
लोगों का दावा है कि इस आकृति में खाटू श्याम बाबा मुकुट लगाए हुए पूरा शीश बना हुआ है। उसके बाद नीचे पूरा सिंगार हुआ है। इस नजारे के देखते हुए सभी लोग यह मंदिर निर्माण के बारे में बात कर रहे हैं। भक्तों की प्रतिमा के नीचे दरबार लगा हुआ है। वहां आए हुए भक्तों को दर्शन और प्रसाद की व्यवस्था कर हारे के सहारे खाटू श्याम बाबा के जयकारों से पूरा हर्ष विहार भक्ति में लीन हो चुका है। फिलहाल ये आकृति क्या है और कैसे बनी, ये तो जांच का विषय है।