इमारत में लगी भीषण आग, बाल बाल बचे 26 लोग , एक मौत


पूर्वी दिल्ली।
पूर्वी दिल्ली के शकरपुर की एक इमारत में सोमवार देर रात भीषण आग लगने से 40 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई।
फायर अधिकारी के अनुसार इस घटना में एक महिला की मौत हो गई। जबकि दिल्ली दमकल सेवा के कर्मचारियों ले 26 लोगों और दो पालतू जानवरों को बचा लिया। कुछ लोग स्वयं को बचाने के लिए खिड़कियों से कूद गए। उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों को अस्पताल ले जाया गया। विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हमें देर रात करीब एक बजकर पांच मिनट पर इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी।
सूचना मिलने के तत्काल बाद दमकल की तीन गाड़ियों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया। आग भीषण होने की सूचना मिलने पर पांच और दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। साथ ही फायर विभाग ने इस मामले की सूचना पुलिस को तुरंत दी।
शकरपुर में जिस इमारत में आ लगी वो 200 वर्ग गज जमीन पर बनी है। आवासीय इमारत में सबसे नीचे ग्राउंड फ्लोर पर वाहनों की पार्किंग थी, जबकि ऊपर के तीन फ्लोंरों पर लोग रहते हैं। इमारत में आग लगने के बाद 1 महिला इसमें फंस गई। 31 व्यक्तियों में से 26 व्यक्तियों को दमकल कर्मियों ने बचा लिया। 5 लोगों ने बालकनी से कूदकर जान बचाई। इनमें से 10 व्यक्तियों को जीटीबी, लाल बहादुर शास्त्री और हेडगेवार अस्पताल ले जाया गया, जहां दमकलकर्मियोंं द्वारा बचाई गई एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया।