Tyagi Samaj Mahapanchayat ends with 15 days ultimatum : 15 दिन के अल्टीमेटम के साथ त्यागी समाज की महापंचायत समाप्त

जिलाधिकारी के आश्वासन से संतुष्ट हुए त्यागी समाज के लोग

नोएडा:- श्रीकांत त्यागी प्रकरण में आज सलारपुर स्थित रामलीला ग्राउंड में हजारों की संख्या में त्यागी समाज के लोग पहुंचे। दिल्ली एनसीआर सहित पूरे पश्चिमी उत्तरप्रदेश से त्यागी समाज के हज़ारों लोग ट्रेक्टर, कार या बसों आदि वाहनों से यहां पहुंचे।

समाज के लोगों ने साफ साफ कहा कि ये महापंचायत श्रीकांत के समर्थन में नहीं है। ये महापंचायत उसके परिवार को पुलिस द्वारा परेशान करने और स्थानीय सांसद द्वारा इसमें राजनीति करने के विरोध में है। इस दौरान लोगों ने स्थानीय सांसद डॉ. महेश शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। महापंचायत में उपस्थित वक्ताओं ने कमिश्नरेट पुलिस पर भी जमकर भड़ास निकाली और कहा कि पुलिस ने श्रीकांत हुआ उसके परिवार पर गलत तरीके से कारवाई की है। 

शंखनाद से हुई शुरुआत:

इस महापंचायत की शुरुआत महिलाओं द्वारा किए गए शंखनाद के साथ हुई। उसके बाद मंच पर त्यागी समाज के गणमान्य लोगों को बुलाया गया। मंच पर उन 6 युवकों को बुलाकर सम्मान किया गया,जिन्हें पिछले दिनों ग्रेंड ओमेक्स सोसायटी में कथित तौर पर हंगामे के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल उन्हें जमानत मिल चुकी है और वो बाहर आ चुके हैं। 

ये है महापंचायत की वजह:

त्यागी समाज के लोगों का कहना है कि श्रीकांत को गलती की सजा मिलनी चाहिए, लेकिन पुलिस ने उसकी पत्नी अनु त्यागी और मामी को थाने में बुलाकर प्रताड़ित किया, जो गलत है। मामी को पांच दिन पुलिस जीप में लेकर घूमती रही। बच्चों को खाना देने पहुंचे छह युवकों पर भी केस दर्ज किया गया। श्रीकांत मामले में छह युवकों पर राजनीति से प्रेरित होकर केस दर्ज किया गया। इसे बिना शर्त हटाया जाना चाहिए। साथ ही, मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जानी चाहिए। साथ ही, श्रीकांत से गैंगस्टर एक्ट हटाया जाना चाहिए।

जिलाधिकारी ने पहुंच कर दिया आश्वासन:

महापंचायत में त्यागी समाज के लोगों का आना जाना लगा ही हुआ था कि जनपद के जिलाधिकारी सुहास एल वाई स्वयं कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और मंच पर जाकर समाज के सभी की मांगों को सुना। त्यागी समाज की तरफ से अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी दिया गया। यही नहीं समाज की तरफ से एक ज्ञापन भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भेजा जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी बिंदुओं को गम्भीरता से समझा और महापंचायत में उपस्थित नेताओं को सभी बिंदुओं पर विचार कर न्यायोचित कार्यवाही का आश्वासन दिया । इसके बाद 15 दिन के अल्टीमेटम के बाद महापंचायत का समापन किया गया। 

ये हैं त्यागी समाज की मांगें:

त्यागी समाज के लोगों का कहना है कि श्रीकांत को गलती की सजा मिलनी चाहिए, लेकिन पुलिस ने उसकी पत्नी अनु त्यागी और मामी को थाने में बुलाकर प्रताड़ित किया, जो गलत है। मामी को पांच दिन पुलिस जीप में लेकर घूमती रही। इन पुलिसकर्मियों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए। इस मामले में छह युवकों पर राजनीति से प्रेरित होकर केस दर्ज किया गया। इसे बिना शर्त हटाया जाना चाहिए। साथ ही, मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जानी चाहिए। साथ ही, श्रीकांत से गैंगस्टर एक्ट हटाया जाना चाहिए। यही नहीं  महापंचायत में सांसद डॉ महेश शर्मा के खिलाफ 4 प्रस्ताव पास किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर सांसद के खिलाफ एक्शन की मांग की गई है। त्यागी समाज सांसद द्वारा कमिश्नर को गाली देने ,और श्रीकांत प्रकरण को बेवजह राजनीतिक तूल देने का आरोप लगाया। साथ ही ज्ञापन में सांसद की संपत्ति और व्यवसाय की जांच की भी बात रखी। यही नहीं ज्ञापन में कहा गया कि श्रीकांत पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट हटाया जाए। उसकी गाड़ियां, सामान और सभी कागजात वापस किए जाएं। यही नहीं श्रीकांत त्यागी के घर का बिना अतिक्रमण वाला हिस्सा तोड़ा गया है। उसे दोबारा बनाकर दिया जाए। उसका हर्जाना भी उसके परिवार को दिलाया जाए। ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसायटी के जिन लोगों ने पेड़ उखाड़े हैं। उन पर सख्त कार्रवाई की जाए। समाज की मांग है कि ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसाइटी में अतिक्रमण के 299 मामले हैं। इन पर अब तक नोएडा अथॉरिटी ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इन अतिक्रमण के सारे मामलों पर कार्रवाई की जाए और सोसायटी की आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों की जांच मेरठ के सब रजिस्ट्रार कार्यालय से करवाई जाए। आरडब्लूए के फर्जी खातों की जांच करवाई जाए।

सुरक्षा व्यवस्था थी चाक चौबंद:

महापंचायत को लेकर पुलिस व आरएएफ ने भी पूरी तरह सुरक्षा व्यवस्था संभाली हुई थी। गेझा के रामलीला मैदान व आस पास लगभग डेढ़ हजार पुलिस कर्मियों ने व्यवस्था सम्भाल रखी थी। इतना ही नहीं सांसद डॉ महेश शर्मा के घर व अस्पताल पर भी एहतियातन भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। शहर के तमाम रास्तों को डायवर्ट कर दिया गया था। 

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ सांसद का समर्थन:

एक तरफ सांसद डॉ महेश शर्मा के विरोध में नारे लग रहे थे,वहीं दूसरी तरफ सांसद के समर्थन में “आई सपोर्ट डॉ महेश शर्मा ” ट्रेंड करने लगा। महापंचायत की चर्चा भी पूरे प्रदेश में थी,तो सांसद का सपोर्ट देखते ही देखते ट्विटर पर चौथे नम्बर की ट्रेंडिंग पोज़िशन पर पहुंच गया।

सोसाइटी ने पोस्टर लगा जताया विरोध: 

ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के लोग मौन तरीके से अपना विरोध दर्ज कराया। दोनों गुटों के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। ग्रैंड ओमेक्स सोसायइटी के निवासी पूरी सोसाइटी में पोस्टर लगा कर अन्याय के विरुद्ध एकजुट होकर संघर्ष करने का संदेश दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *