ज्वेलरी शोरूम में सेंध लगाकर 25 करोड़ की चोरी


नई दिल्ली।
दिल्ली में ज्वेलरी शोरूम में करोड़ों की चोरी का मामला सामने आया है। यह मामला भोगल इलाके में स्तिथ उमराव ज्वेलर्स का है। यहां सोमवार देर रात चोर ने पूरे शो रूम के गहने साफ कर दिए गए। ये दिल्ली की सबसे बड़ी चोरियों में एक बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस के हाथ खाली हैं।
बताया जा रहा है कि चोर दीवार में सेंध लगाकर शोरूम में लॉकर तक पहुंचा था। चोरी की इस वारदात को अंजाम देने के लिए चोर शो रूम की चौथी मंजिल से छत का ताला तोड़कर नीचे आए। इसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार में छेद किया और सीसीटीवी के कनेक्शन काट दिए। खास बात ये हैं की स्ट्रॉन्ग रूम की दीवारें 3 तरफ लोहे से जबकि एक तरफ से ईट पत्थर से बनी थी। चोरों ने दीवार को उसी तरफ से काटा। वहीं, शोरूम के पीछे कोई गली नहीं है और सारे मकान एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक, शो रूम के मालिक ने रविवार शाम को शो रूम बंद किया था। अगले दिन यानी सोमवार को बाजार बंद होने से शो रूम बंद था। शोरूम के मालिक मंगलवार सुबह जब शोरूम पहुंचे तो चोरी की घटना का पता चला। शोरूम के बाहर लगा इलेक्ट्रिक पैनल टूटा मिला और जब शो रूम का शटर खोला तो सारे गहने गायब मिले। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
इस मामले की जानकारी मिलते ही निजामुद्दीन थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है।फिलहाल पुलिस और क्राइम ब्रांच शो रूम में एक एक पहलू की गहनता से जांच कर रहे हैं। पुलिस शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। अभी ये भी साफ नहीं चोर रविवार रात को या सोमवार रात को आए हैं। दिल्ली पुलिस कई टीमें जांच में लगी है। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने मौका ए वारदात का जायजा लिया है। जांच जारी है। फिलहाल इस चोरी के बारे में जिसने भी सुना वो दंग रह गया।