हरियाणा के झज्जर तक चलेंगी दिल्ली की ई बसें


नई दिल्ली।
दिल्ली परिवहन निगम द्वारा संचालित ई-बसों का दायरा बढ़ाया जाएगा। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने यह फैसला उस समय लिया जब हरियाणा के झज्जर जिले के कई गांवों के सरपंचों और प्रधानों ने उनसे मुलाकात की। झज्जर के कई गांवों के प्रधानों ने परिवहन मंत्री से मुलाकात दिल्ली सचिवालय में हुई। झज्जर जिले के प्रधानों ने गहलोत से अत्याधुनिक ई-बस सेवाओं का विस्तार हरियाणा के झज्जर बस स्टैंड तक करने की अपील की थी।
दिल्ली सचिवालय में मुलाकात के दौरान ग्राम प्रधानों ने कहा कि झज्जर जिले के निवासी भी केजरीवाल सरकार द्वारा चलाई जा रही पर्यावरण-अनुकूल और विश्वस्तरीय ई-बस सेवाओं से लाभान्वित होना चाहते हैं। ग्राम प्रधानों से बैठक के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज दिल्ली सचिवालय स्थित मेरे कार्यालय में हरियाणा के झज्जर जिले के अलग-अलग गांव के सरपंचों और प्रधानों ने मुझसे मुलाकात की। उन्होंने आग्रह किया कि दिल्ली की विश्वस्तरीय आधुनिक सुविधाओं से लैस ई-बसों की सेवाओं का विस्तार हरियाणा के झज्जर बस स्टैंड तक किया जाए। ताकि हरियाणा के लोग भी दिल्ली की ईवी क्रांति से लाभान्वित हो सकें।
ग्राम प्रधानों की इस अपील के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने उन्हें आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कुशल नेतृत्व में दिल्ली सरकार उनकी मांगों पर विचार करेगी। परिवहन मंत्री से मुलाकात करने वालों में आम आदमी पार्टी-हरियाणा के उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा, सुनील गुलिया खाप प्रधान 84, दरियापुर के पवन-सरपंच, जहांगीरपुर के सुखदेव-सरपंच, खीरी के रामवीर-सरपंच, माजरी के धर्मवीर-सरपंच सहित कई सरपंच और प्रधान शामिल थें।
बता दें कि इस साल की शुरुआत में दिल्ली सरकार ने दिल्ली के नजफगढ़ टर्मिनल से हरियाणा के एम्स-झज्जर (बाडसा गांव) के बीच दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बस सेवाओं का विस्तार किया था।