आप के मंत्री का आरोप – बीजेपी ने रामलीला के लिए नहीं दी जगह

नई दिल्ली।
दिल्ली के कला, संस्कृति एवं भाषा मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है कि पहले हमने प्रगति मैदान स्थित विशाल ऑडिटोरियम भारत मंडपम में भव्य रामलीला मंचन की अनुमति मांगी थी और किराया भी दे रहे थे, लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी। यह बेहद दुखद है। खुद को प्रभु श्रीराम का हितैशी बताने वाली भाजपा का दोहरा चरित्र उजागर हो गया है। भाजपा नहीं चाहती है कि दिल्ली के लोग भगवान श्रीराम की भव्य रामलीला का आनंद ले सकें। भाजपा के इस घिनौने कृत्य में उसकी तुच्छ राजनीति साफ नजर आ रही है।
सौरभ भारद्वाज ने इस बाबत एक बयान जारी कर कहा कि यह बड़ा ही दुखद है कि खुद को श्रीराम का हितैषी बताने वाली भारतीय जनता पार्टी का चरित्र पर्दे के सामने कुछ और है तथा पर्दे के पीछे कुछ और है। दिल्ली सरकार की यह कोशिश थी कि दिल्ली के ज्यादा से ज्यादा लोग इस भव्य रामलीला का आनंद ले सकें। इस बाबत दिल्ली सरकार ने प्रगति मैदान स्थित एक बड़े ऑडिटोरियम भारत मंडपम की बुकिंग करने के लिए आवेदन पत्र दिया था, लेकिन भाजपा शासित केंद्र सरकार के आईटीपीओ विभाग ने दिल्ली सरकार को कई दिनों तक गुमराह करने के बाद उसे बड़े ऑडिटोरियम में भव्य रामलीला का मंचन करने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा कि भाजपा नहीं चाहती है कि दिल्ली के लोग भगवान श्रीराम की भव्य रामलीला का आनंद ले सकें।
उन्होंने कहा कि भगवान राम तो सभी के भगवान हैं। राम हमारे भी हैं, उनके भी हैं, पूरी सृष्टि के भगवान हैं और भगवान श्रीराम के कार्यक्रम के लिए अपनी तुच्छ राजनीति के चलते जगह की अनुमति न देना बेहद ही शर्मनाक है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने श्रीराम भारतीय कला केंद्र द्वारा किए जाने वाले इस भव्य रामलीला के मंचन के लिए आईटीओ चौराहे के नजदीक पुलिस हेड क्वार्टर के पिछले हिस्से की तरफ स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में आयोजन का प्रबंध किया है। उन्होंने बताया कि यह तीन दिवसीय कार्यक्रम 20, 21 और 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत श्रीराम भारतीय कला केंद्र के कलाकारों द्वारा दोपहर 4 बजे से शाम 7 बजे तक 3 घंटे की एक लाइव रामलीला का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम दिल्ली सरकार की ओर से निःशुल्क प्रस्तुत किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति बिना कोई शुल्क दिए प्यारेलाल ऑडिटोरियम में आकर इस भव्य रामलीला के मंचन का आनंद ले सकता है।