21000 भाइयों को राखी बांध दिया प्रेम और सौहार्द का संदेश

नई दिल्ली।
भाई बहन के अटूट प्रेम के त्यौहार रक्षाबंधन की देश भर में दो दिन धूम रही। इसी कड़ी में दिल्ली में एक विशेष अभियान के तहत 21000 लोगों को राखी बांधी गई। इनमें आम जनता के साथ साथ कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित पुलिसकर्मी भी शामिल रहे।


दरअसल महिला प्रचंड शक्ति एसोसिएशन द्वारा 19 अगस्त से रक्षाबंधन के प्रति विशेष अभियान चलाया गया। संगठन द्वारा 21000 भाइयों को राखी बांधने का संकल्प लिया गया और साथ ही उन भाइयों से यह वचन लिया गया कि जिस तरह से वह अपने घर की माता बहनों की सुरक्षा करते हैं इस तरह समाज में रहने वाली माता बहनों की सुरक्षा करेंगे। और अगर कोई बहन बेटी या माता किसी समस्या में होगी समाज के यह भाई उन बहनों की आवाज बनेंगे और उनको न्याय दिलाने में उनके साथ खड़े होंगे।
संगठन की फाउंडर डायरेक्टर रेनू चौहान ने बताया कि 21000 भाइयों का हमारा संकल्प लगभग पूर्ण हो गया । इस कार्यक्रम की शुरुआत दिल्ली के बदरपुर इलाके से की गई थी और दिल्ली के विभिन्न जिलों से होते हुए इंडिया गेट पर इस कार्यक्रम का समापन किया गया। इस कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस के लगभग 2000 से ज्यादा पुलिस पदाधिकारी को बहनों ने राखी बांधकर उन्हें उनका संकल्प याद दिलाया। इस अभियान में एसोसिएशन की डायरेक्टर फाउंडर रेनू चौहान राष्ट्रीय सलाहकार इमरान राजा , अमित प्रकाश,पवन कौशिक , कनिका सिंह, सफिया अंसारी , लक्ष्मी , फरहीन हुसैन, खुशबू , जयश्री सिंह , सिमरन कौर , नाजिया परवीन , अंकिता पाल , महमुदा खातून , वन्दना , आरती , प्रिया, राखी कुमारी के साथ महिला प्रचंड शक्ति संगठन की पूरी टीम ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।और इंडिया गेट पर समापन के बाद 29 अगस्त को दिल्ली के जयपुर स्थित कार्यालय में सभी महिला प्रचंड शक्ति संगठन की टीम को रक्षाबंधन जागरूकता अभियान कार्य के लिए पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार व कवि अभिमन्यु पाण्डेय ने आकर टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया।