400 रुपए के लिए चाकुओं से गोद कर उतार दिया मौत के घाट


नई दिल्ली।
दिल्ली के वेलकम इलाके में दो लोगों ने एक युवक से 400 रुपये और मोबाइल फोन लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी। आरोपियों की पहचान वेलकम इलाके में जनता मजदूर कॉलोनी के रहने वाले शहजाद (20) और ताहिर (36) के रूप में हुई। उन्होंने सिर्फ 400 रुपये और एक मोबाइल फोन के लिए उस युवक की हत्या कर दी।
पुलिस उपायुक्त (उत्तरपूर्व) जॉय टिर्की ने बताया कि पुलिस को मंगलवार सुबह 7:55 बजे वेलकम थाने में सामुदायिक केंद्र, वेस्ट गोरख पार्क के पास सड़क पर एक पुरुष का शव होने की सूचना मिली। उसके शरीर पर चाकू से वार के चार निशान थे । मृतक की पहचान सीलमपुर निवासी विजय (26) के रूप में हुई। डीसीपी ने कहा कि जांच के दौरान, सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि विजय सोमवार रात करीब 11:29 बजे घटनास्थल पर पहुंचा। वह अलग-अलग स्थानों पर सिकुड़कर बैठा और इसके बाद रजाई के नीचे लेट गया। ऐसा लगता है कि उसे रात 11:29 बजे से पहले चाकू मारा गया था और रात में किसी समय उसकी मृत्यु हो गई।
डीसीपी ने कहा कि मौके से गुजरते हुए देखे गए सभी संदिग्ध वाहनों की जांच की गई और टीम ने एक ई-रिक्शा पर फोकस किया। टीम आगे बढ़ी और जल्द ही संदिग्ध ई-रिक्शा की पहचान की और पाया कि शहजाद नाम का युवक इसे चला रहा था। शहजाद को पकड़ लिया गया, जिसने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह अपने दोस्त ताहिर के साथ ई-रिक्शा में था, जब उन्होंने सीलमपुर चौक से एक यात्री विजय को लिया। जनता फ्लैट, वेलकम के रास्ते में उन्होंने सामुदायिक भवन के पास एक गली में ई-रिक्शा रोका और यात्री को चाकू से धमकाकर उसका मोबाइल फोन और 400 रुपये लूट लिए। जब उसने विरोध किया, तो उन्होंने उसे धक्का देकर बाहर निकालने से पहले उसकी छाती और गर्दन पर चाकू से वार किया। फिलहाल लूटा हुआ मोबाइल फोन, सिम कार्ड, आरोपियों की ओर से पहने गए खून से सने कपड़े और अपराध में इस्तेमाल किया गया ई-रिक्शा, सभी आरोपी के पास से बरामद कर लिए गए हैं।