हैवानियत की हदें पार , 350 रुपये के लिए गर्दन पर चाकू से 60 वार  , लाश पर किया डांस

पूर्वी दिल्ली।

दिल्ली के वेलकम इलाके में मंगलवार देर रात हुए एक मर्डर का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस हैवानियत की पूरी कहानी और वीडियो सामने आने के बाद हर कोई स्तब्ध है। एक किशोर ने अपने ही उम्र के नाबालिक की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी कि उसने जबरन 350 रुपये मांगने पर देने से इनकार कर दिया। मृतक नाबालिग का आरोपी को पैसे न देना इतना नागवार लगा कि उसने मृतक नाबालिक पर चाकुओं से सबके सामने ताबड़तोड़ हमला बोल दिया। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी ने मृतक के गर्दन पर ताबड़तोड़ 60 बार वार किए। इससे भी मन नहीं भरा तो उसके सिर पर लात मारकर देखा कि वो मरा है कि नहीं। उसके बाद चारों तरफ नजर घुमाने के बाद मौके से फरार हो गया। दिल्ली पुलिस ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के आरोपी संदिग्ध 16 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार कर हत्या का मामला दर्ज किया है।

नॉर्थ ईस्ट डीसीपी जॉय टिर्की के मुताबिक मृतक और आरोपी किशोर एक-दूसरे को नहीं जानते थे। आरोपी का वेलकम इलाके के जनता मजदूर कॉलोनी में पीड़ित से संपर्क हुआ। बिरयानी खरीदने के लिए 350 रुपये मांगे। लड़के ने देने से मना किया तो 16 वर्षीय लड़के ने उसे लूटने की कोशिश की, जिसके बाद हाथापाई की नौबत आ गई। इस दौरान आरोपी ने पीड़ित का गला दबाया और उसे बेहोश कर दिया। उसके बाद जो हुआ वो सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया, जिसके आधार पर इस दिल दहलाने वाली घटना की पूरी तस्वीर पुलिस के सामने साफ हो गई. लेकिन वारदात का ये तरीका पुलिस को बहुत कुछ मैसेज देने वाली है. 

सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो:

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक आरोपी मृतक के शरीर को पड़ोस में एक तंग गली में घसीटते देखा जा रहा है। गली के दोनों तरफ घर हैं। इसके बाद, वह पीड़ित की गर्दन, कान और चेहरे पर लगातार चाकू मारना शुरू करता है। लड़का बीच-बीच में रुकता है और ऊपर देखता है।  मौके से फरार होने से पहले मृतक लड़के को फिर से चाकू मारना शुरू कर देता है। पीड़ित का सिर हिलाता है, जिससे पता चलता है कि वह अभी भी जीवित है। इसके कुछ सेकंड बाद आरोपी उसे फिर से चाकू मारना शुरू कर देता है। फिर उसके सिर पर लात मारता है। चाकू खोदने और मोड़ने से पहले वह घुटनों के बल बैठता है। चाकू से बार-बार उसकी गर्दन काटने की कोशिश करता है। करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में आरोपी लड़के को लगभग 60 बार चाकू मारने के बाद कुछ सेकंड के लिए वीडियो में डांस करता भी नजर आता है। उसके बाद मौके से चला जाता है। स्थानीय निवासी बाद में लड़के को जीटीबी अस्पताल ले गए, जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।