पढ़िए। कैसा रहेगा आज आपका दिन?

वैदिक पंचांग 

डॉ भूपेंद्र मिश्र ज्योतिषाचार्य

दिनांक -12 जुलाई  2022

दिन – मंगलवार 

विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)

शक संवत -1944

अयन – दक्षिणायन

ऋतु – वर्षा ऋतु

मास -आषाढ़ (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार -ज्येष्ठ)

पक्ष – शुक्ल पक्ष

तिथि – त्रयोदशी 7.46 तक तत्पश्चात चतुर्दशी 

नक्षत्र – मूल  26:21 तक तत्पश्चात  पूर्वाषाढ़ा

योग –  ब्रह्म प्रातः 16.59 तक तत्पश्चात इन्द्र 

राहुकाल – मध्याह्न 15:54 से 17:38 तक

राहु काल वास  पश्चिम  में

सूर्योदय – 05:32

सूर्यास्त – 19:22

चन्द्रोदय – 18:14 P.M

चन्द्रास्त -28:33 A.M

दिशाशूल – उत्तर मे

आज का राशिफल:

मेष,(Aries)

आज का आज का दिन आपको व्यापार में अपेक्षित सफलता दिलाएगा आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। खर्च पर नियंत्रण रखें दांपत्य जीवन को चलाने के लिए क्रोध पर नियंत्रण रखें परिवार में किसी बड़े व्यक्ति का अचानक स्वास्थ्य समस्या होने से परेशानी बढ़ सकती है।

वृष (Taurus)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा परिवार में कोई धार्मिक कार्य की रूपरेखा बनेगी छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे उन्हें सफलता भी मिलेगी। व्यापार से जुड़े अवसर आपको प्राप्त होंगे नौकरी पेशा जातकों को कार्य में लाभ मिलेगा कार्यस्थल पर आपका मान सम्मान होगा।

मिथुन (Gemini)

आज के दिन आलस्य की अधिकता होने के कारण आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है किसी सभा में आपके सुझाव लाभदायक होंगे आपके विचारों की प्रशंसा होगी वाद विवाद में आपकी जीत होगी जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें।

कर्क (Cancer) 

आज के दिन ऑफिस में आप लोगों को प्रभावित कर सकते हैं नौकरी में परिवर्तन का योग है अतिरिक्त आय के लिए विचार भी कर सकते हैं नई जगह पर कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो निवेश आपके लिए लाभदायक होगा।

सिंह (Leo)

 आज का  दिन आपके लिए समस्या पूर्ण रहेगा आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे कुछ व्यवसाय की योजनाओं में संसाधनों के अभाव में आपको कार्य रोकना पड़ सकता है स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं दिन के उत्तरार्ध में स्थित में सुधार होगा और कठिनाइयों का समाधान होना प्रारंभ होगा।।

कन्या (Virgo)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा किसी महत्वपूर्ण कार्य को निपटाने में आप सफल होंगे परिवार में कुछ सरप्राइज आपको मिल सकती है धन संबंधित समस्या से निजात मिलेगा रुका हुआ धन प्राप्त होने के योग स्थान परिवर्तन का योग है ।

तुला (Libra )

आज आपकी मानसिक द्वंदता समाप्त होगी। आपका मन प्रसन्न रहेगा व्यापार में रुकावट आ सकती हैं आप परिवार और धन पर ध्यान देंगे आपके सभी का समय से और आसानी से हो सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

आज आप को शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है आप सकारात्मक चिंतन  करेंगे आपके बाड़ी से लोग प्रभावित होंगे जिससे आपका रुका हुआ कार्य बनेगा नौकरी में प्रमोशन का योग है कुछ लोगों का स्थानांतरण हो सकता है आप अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नई योजनाओं को भी लागू कर सकते हैं अच्छा समय है।

धनु (Sagittarius )

आज आपको  कोई सुखद सूचना प्राप्त हो सकती है जो आपके लिए सकारात्मक होगी व्यापार में लाभ के योग हैं रुके हुए काम पूरे होंगे भूमि संबंधित वाद विवाद में शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे कोई बड़ा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

मकर (Capricorn)

आज का आपका मिश्रित रहेगा ऑफिस में अतिरिक्त काम करने से रुके हुए काम जल्दी पूरी हो सकते हैं आज आपको किसी भी तरह के विवाद से बचना होगा अन्यथा आप परेशान हो सकते हैं किसी कार्य को लेकर आप विचार विमर्श करेंगे आज कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकते हैं।

कुंभ  (aquarious)

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से आप का सामना होगा जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा छोटी-छोटी बातों में उलझने से बचें।

मीन (Pisces)

आज आपकी कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। बड़ों से अपना काम बनाने के लिए उनका सम्मान करना पड़ेगा अन्यथा नुकसान हो सकते हैं किसी घनिष्ठ सहयोगी से आपको  दिन में फायदा हो सकता है मकान या नए वाहन से लाभ होने की संभावना है।

जन्मदिन विशेष:

दिनांक 12 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 3 होगा । 3 मूलांक को को जन्म लेने वाले जातक अत्यंत साहसी विवेकशील कार्य करने में दक्ष एवं अनुशासन प्रिय होते हैं जीवन में अनेकों बार विदेश यात्रा के अवसर प्राप्त होते हैं जीवन के उत्तरार्ध में किसी विशिष्ट सम्मान से सम्मानित होते हैं।

शुभ दिनांक : 3,12,21,30

शुभ अंक : 1,3,6,7,9

शुभ माह  : 7,9,11

शुभ वर्ष :2028, 2030, 2031, 2034

ईष्टदेव : देवी सरस्वती देव गुरु बृहस्पति भगवान विष्णु

शुभ रंग : पीला, लाल, गुलाबी 

कैसा रहेगा यह वर्ष

इस इस वर्ष परिवार में शुभ कार्य होंगे क्या हुआ साहब के लिए अत्यंत सुखद है नवीन व्यापार में आप सफल हो सकते हैं दांपत्य जीवन मधुकर रहेगा किसी विशेष परीक्षा में आपको सफलता मिल सकती है नौकरी पेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का योग है मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा शत्रु वर्ग प्रभावहीन होगा यात्रा के योग बनते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *