जानिए 12 राशियों का आज का राशिफल

वैदिक पंचांग

डॉ भूपेंद्र मिश्र ज्योतिषाचार्य


दिनांक -6 जुलाई 2022
दिन – बुधवार
विक्रम संवत – 2079 (गुजरात-2078)
शक संवत -1944
अयन – दक्षिणायन
ऋतु – वर्षा ऋतु
मास -आषाढ़ (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार -ज्येष्ठ)
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि – सप्तमी 19.48 तक तत्पश्चात अष्टमी
नक्षत्र – उत्तराफाल्गुनी11.44 तक तत्पश्चात हस्त
योग – वरीयान प्रातः 12.16 तक तत्पश्चात परिघ
राहुकाल – अपराह्न 12:11 से 13:54 तक
राहु काल वास दक्षिण पश्चिम में
सूर्योदय – 05:18
सूर्यास्त – 19:04
चन्द्रोदय – 11:26
चन्द्रास्त -13:50
दिशाशूल -उत्तर मे

आज का राशिफल:

मेष दैनिक,(Aries)
आज आप अनुभवी व्यक्तियों के संपर्क में आने से आपको एक नई ऊर्जा प्राप्त होगी। अब अलसी को त्याग करके अपनी योजना को क्रियान्वित करने का प्रयास करें अन्यथा नुकसान होगा। नौकरी पेशा लो ऑफिस में आपके लिए आज सकारात्मक माहौल रहेगा।

वृष (Taurus)
आज आपके अपने कार्यों को सूझ बूझ के साथ कार्य करें। ऑफिस व समाज में मान सम्मान प्राप्त हो सकता है। अनावश्यक खर्चों पर कंट्रोल करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। आज पड़ोसियों के साथ विवाद ना करें पड़ोसियों से संबंध अच्छा बनाएं आज विवाद हो सकता है। शांति बनाए आपके ग्रह आपके प्रतिकूल हैं।

मिथुन (Gemini)
आज के दिन आपका कारी कार्य आज सफल हो सकता है। किसी से मुलाकात हो सकती है। जिससे आपके अंदर सकारात्मक परिवर्तन आएगा। किसी मांगलिक कार्य की योजना बना सकते हैं। आलस्य पर नियंत्रण रखें नहीं तो नुकसान उठा सकते हैं।

कर्क (Cancer)
आज के दिन आप अपने बड़ों से आशीर्वाद लेकर के कार्य करें जिससे आपकी समस्या का निदान होगा। कोई स्थान परिवर्तन संबंधी योजना भी बनाएंगे। आज परिवार को समय दें जिससे घर का वातावरण सकारात्मक पूर्वक हो। व्यापार संबंधी कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

सिंह (Leo)
आज के आज के परिस्थितियां आपके अनुकूल हैं निर्णय ले सकते हैं। आपके द्वारा किए गए कार्यों का परिणाम मिलेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें शांति और संयम बनाए। किसी भी प्रकार की यात्रा को त्याग दें क्योंकि नुकसान की आशंका है। कार्मिक व्यापार में किसी भी कागज अथवा दस्तावेज पर बिना सोचे समझे हस्ताक्षर ना करें।

कन्या (Virgo)
आज आप अपने उधार दिए हुए पैसे को प्राप्त करने से आपको राहत मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें नहीं तो आपको अपमानित होना पड़ सकता है। ऑफिस में बात करते समय किसी से क्रोध में बात ना करें क्रोध पर नियंत्रण रखें।

तुला (Libra )
आज के दिन को कोई अति महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी जिसे आप सोच अपनी बुद्धिमता से उस समस्या का समाधान करेंगे जिसके जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। भूमि संबंधित मामलों में विवाद बढ़ने की स्थिति बन रही है।

वृश्चिक (Scorpio)
आज आपका रहेगा मन प्रसन्न रहेगा जिससे आप किसी भी कार्य को करने के लिए तुरंत तैयार हो जाएंगे जो आपके लिए अनुकूल है। छात्रों को अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम प्राप्त होंगे। संबंधित लेन देन कार्य को आज ना करें।

धनु (Sagittarius )
आज आपका धन संबंधित रुका हुआ कार्य सफलतापूर्वक का होगा। भूमि संबंधित कार्य का उचित परिणाम सामने आ सकता है। अपने कार्य को करने के लिए किसी अनुचित साधन का सहारा ना लें अन्यथा परेशानियां और नुकसान हो सकता है।

मकर (Capricorn)
आज के दिन किसी को उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की संभावना है आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी घर में कोई विवादित समस्या का समाधान होगा।

कुंभ (aquarious)
आज के दिन विदेश जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी का योग है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें हो सके तो ना चलाएं दुर्घटना का संयोग है । नौकरी में परिवर्तन का योग है। छात्रों को अपने कैरियर पर ध्यान देने की जरूरत है।

मीन (Pisces)
आज आपके अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी आज आपके द्वारा आज आपके द्वारा लिया गया निर्णय भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगा। धार्मिक आयोजन मैं आप सम्मिलित हो करके अपना पूरा समय अच्छे से व्यतीत करेंगे संबंधियों के साथ व्यर्थ के वाद विवाद से दूर रहें कोई सरकारी मामला फंस सकता है।

जन्मदिन विशेष:

दिनांक 6 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा । मूलांक 6 को जन्म लेने वाले व्यक्ति में प्रबल आत्मविश्वास होता है इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी परिस्थिति में निराश नहीं होते आप महत्वाकांक्षी होते हैं आप खुशबू से बहुत लगाव रखते हैं वितरित याद की बहुत शौकीन होते हैं।

शुभ दिनांक : 6.15,24

शुभ अंक : 6,15,24,33,42,51.

शुभ माह : 4,6,10,12
शुभ वर्ष :2022,2026

ईष्टदेव : मां सरस्वती, मां लक्ष्मी भगवान महादेव

शुभ रंग : पीला,लाल, क्रीम,वैगनी

कैसा रहेगा यह वर्ष
इस इस वर्ष में आपके अंदर जूही कुशल नेतृत्व क्षमता का गुण है इसका उपयोग आप इस साल में कर सकते हैं यदि आप राजनीति में जाना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुखद वर्ष है जिसकी वजह से आपके बहुत सारे कार्य बनेंगे।6 मूलांक वाले व्यक्ति करियर में अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे दांपत्य जीवन के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा आप आप और आपके जीवनसाथी के बीच नज़दीकियां प्रेम बना रहेगा संतान से संबंधित सुखद समाचार मिलेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *