Noida News : द ट्रैवलिंग सीईओ विश्वजीत विष्णु नोएडा से लंदन तक जागरूकता अभियान

:- द ट्रैवलिंग सीईओ विश्वजीत विष्णु बहरेपन और सुनने की समस्या के लिए नोएडा से लंदन तक करेंगे कार से यात्रा ।

नोएडा :- बहरेपन की ग्लोबल महामारी को लेकर नॉएडा के उद्यमी द ट्रैवलिंग सीईओ विश्वजीत विष्णु बहरेपन और श्रवण जागरूकता के लिए 20,000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करेंगे जिसमें 20 देश शामिल होंगे। इस यात्रा का उदेश्य बहरेपन और श्रवण हानि को रोकने के लिए विश्व भर में जागरूकता फैलाना है । यह यात्रा 28 अगस्त को नोएडा से जयपुर, मुंबई, दुबई, ईरान, तुर्की, ग्रीस, बुल्गारिया, और फ्रांस को पार करते हुए लंदन पहुंचेगी।

विश्वजीत विष्णु ने बताया

नॉएडा मीडिया क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विश्वजीत विष्णु ने जानकरी देते हुए कहा कि लगभग 60 दिनों तक चलने वाली यात्रा का मुख्य मकसद लोगों को बहरेपन की समस्या के कारण और निवारण के प्रति जागरूक करना है। इस दौरान लोगों को यह भी बताना है कि लोग कैसे अपने कान की सुरक्षा और सेहत पर ध्यान देना चाहिए.

यह यात्रा इस चिंताजनक तथ्य को उजागर करेगी कि 1000 में से हर 3 बच्चा बहरा पैदा होता है, जिससे जागरूकता और बुनियादी ढांचे की कमी के कारण शारीरिक रूप से अक्षम जीवन व्यतीत होता है। अकेले भारत में, 6.3 करोड़ से अधिक लोग श्रवण विकलांगता से पीड़ित हैं, जिससे इस समस्या का तत्काल समाधान करना आवश्यक हो गया है।, विश्वजीत विष्णु इस अभियान में स्वास्थ्य क्षेत्र और स्वयसेवी सस्थाओ के माध्यम से स्वयं के अनुभव साझा करेंगे

28 अगस्त को आयोजित होने वाली यात्रा में सुनने की रोगी देखभाल के पेशेवरों, समर्थकों, और सुनने की खोयी जान वाले व्यक्तियों का संगठित टीम शामिल होगी। इस यात्रा का प्राथमिक ध्येय है समुदायों, संगठनों, और विभिन्न देशों के स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के साथ सहयोग करके सुनने के नुकसान को समझाने, संसाधनों का साझा करने और बहरेपन को रोकने से है।

विश्वजीत विष्णु प्रबंध निदेशक ईयर सॉल्यूशंस के अध्ययनों के अनुसार, सुनने की समस्या एक वैश्विक माहमारी है, अगर आंकड़ों की बात करे तो दस करोड़ से जयादा लोग बहरेपन और सुनने की समस्या से पीड़ित है और चौंकाने वाली बात यह है कि प्रत्येक 100 में से केवल 3 लोगों के पास ही उपयुक्त श्रवण स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध हैं, जिससे अधिकांश आबादी बिना किसी सहायता के रह जाती है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि हर किसी को ध्वनि का आनंद लेने और समाज में सक्रिय रूप से भाग लेने का अवसर मिलना चाहिए। यह अभियान जागरूकता बढ़ाने में अपनी पूरी भागीदारी निभाएगा।

इस पहल का उद्देश्य इंटरैक्टिव कार्यशालाओं, जागरूकता अभियानों और सामुदायिक सहभागिता कार्यक्रम की एक श्रृंखला के माध्यम से व्यक्तियों को सुनने से संबधित कदम उठाने के लिए सशक्त बनाना है। इसमें समय समय पर एक्सपर्ट अपने विचार लोगो के सामने रखेंगे।

ईयर सॉल्यूशंस प्राॅवेट लिमिटेड के बारे में

ईयर सॉल्यूशंस प्राॅवेट लिमिटेड सुनने की स्वास्थ्य समाधानों के एक अग्रणी प्रदाता है, जो सुनने की नाकारात्मक स्थिति वाले व्यक्तियों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए समर्पित है। भारत में 25 से अधिक शाखाओं के साथ, कंपनी ने देशभर में 1 लाख से अधिक ग्राहकों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है। नवाचार, पहुंचता, और शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करके ईयर सॉल्यूशंस प्राॅवेट लिमिटेड सभी को ध्वनि के सौंदर्य का अनुभव करने वाली दुनिया बनाने के लिए संकल्पित है।