पटवारी 4 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, भूमि के सीमाज्ञान कार्य की एवज में मांगे थे 10 हजार रुपए


प्रतापगढ़
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की प्रतापगढ़ टीम ने सोमवार को दलोट के निनोर पटवारी को चार हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रिश्वत की यह राशि भूमि के सीमाज्ञान कार्य की एवज में मांगी गई थी।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक पुलिस डॉ. रविप्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई को दलोट तहसील के निनोर के एक परिवादी ने शिकायत दी कि भूमि के सीमाज्ञान कार्य की एवज में पटवारी मदनसिंह मोहिल ने 10 हजार रुपए रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है।
जिस पर एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्रप्रसाद गोयल के नेतृत्व में एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रमसिंह व कर्मचारियों ने शिकायत का सत्यापन किया। इसके बाद परिवादी को चार हजार रुपए रंग लगे दिए। वहीं परिवादी को पटवारी के पास भेजा। जहां पटवारी मदनसिंह मोहिल को रंग लगे रुपए दिए। इस पर इशारा पाते ही एसीबी की टीम ने पटवारी मदनलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। कार्यवाही के दौरान आरोपी की तलाशी में उसके पास 46 हजार 520 रुपए की संदिग्ध राशि बरामद हुई है। जिसके संबंध में आरोपी द्वारा कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। वहीं एसीबी के उप महानिरीक्षक के सुपरवीजन में आरोपी से पूछताछ तथा आवास एवं अन्य ठिकानों पर रात तक तलाशी की गई।