Satendra Jain accused of taking 10 crore protection money of Mahathg locked in jail : जेल में बंद महाठग का सतेंद्र जैन पर 10 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप

उपराज्यपाल को लिखी चिट्ठी, भाजपा हुई हमलावर

नई दिल्ली:- मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को चिट्ठी लिखकर आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उसने आप नेता को 10 करोड़ रुपये बतौर प्रोटेक्शन मनी दिए और दक्षिण भारत में आप आदमी पार्टी में एक अहम पद के लिए पार्टी को 50 करोड़ रुपये का चंदा दिया था। बताया जाता है कि एलजी को हाथ से लिखी गई चिट्ठी में सुकेश का दस्तखत भी है और फ्रंट पेज पर स्पीड पोस्ट स्टीकर लगा है। चिट्ठी में सुकेश ने बताया है कि वह आप नेता सत्येंद्र जैन को 2015 से जानता था। जैन ने दक्षिण भारत में पार्टी में अहम पद देने का वादा किया था, जिसके लिए 50 करोड़ रुपये भुगतान किए गए थे। सुकेश ने चिट्ठी में कहा कि 2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद, मुझे तिहाड़ जेल में रखा गया और जेल मंत्री के तौर पर आसीन सत्येंद्र जैन कई दफा मेरे पास आए। 2019 में भी फिर से सत्येंद्र जैन की ओर संपर्क साधा गया, उनके सचिव ने मुझसे कहा कि प्रोटेक्शन मनी के तौर पर हर महीने दो करोड़ रुपये का भुगतान करने पर जेल में बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी। बताया जा रहा है कि चिट्ठी मिलने के कुछ दिनों बाद 19 अक्टूबर को एलजी ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को जेल विभाग के उन 82 अधिकारियों के खिलाफ जांच करने की मंजूरी दी थी, जो कथित तौर पर सुकेश चंद्रशेखर की ओर से जेल परिसर के भीतर से चलाई जा रही क्राइम सिंडिकेट में शामिल थे।

चिट्ठी में चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने जैन, आम आदमी पार्टी और जेल के डीजी को दिए रुपये के बारे में पिछले महीने सीबीआई के जांच दल को बताया था। फिलहाल मामले को लेकर एलजी कार्यालय से प्रतिक्रिया आना बाकी है।

इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है। इस सम्बंध में भाजपा नेता संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह बड़ा मामला है! सुकेश चंद्रशेखर ने ‘आप’ के मंत्री सत्येंद्र जैन, जो कि अभी जेल में हैं, उसको प्रोटेक्शन मनी दिया था। पार्टी को भी करीब 50 करोड़ रुपये दिए गए थे। कोई संदेह नहीं कि आम आदमी पार्टी को कट्टर करप्शन पार्टी क्यों कहा जाता है।

 वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने भी मामले को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि आम आदमी पार्टी और इसके सलाखों के पीछे बंद जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने ठग सुकेश चंद्रशेखर को ठग लिया। तिहाड़ में सुरक्षा देने के लिए 10 करोड़ और दक्षिण भारत में पार्टी का प्रभावशाली पद देने के लिए 50 करोड़ रुपये लिए। ‘आप’ नेता उगाही करने वाले हैं। सत्येंद्र अब भी केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं।

जेल में कई बार चर्चा में रहा महाठग:

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली के मंडोली जेल में बंद है। उसे हाई प्रोफाइल लोगों से कथित उगाही के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सुकेश पर जिन लोगों से उगाही करने का आरोप है, उनमें फोर्टिस हेल्थकेयर प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति भी शामिल हैं। उसे इसी साल अगस्त में तिहाड़ जेल से मंडोली जेल में लाया गया था। सुकेश ने कई दफा किसी दूसरे जेल में उसे शिफ्ट करने की गुहार लगाई थी। उसने दावा किया था कि तिहाड़ जेल के भीतर उसे जान से मारने की धमकी मिली थी। इस महीने उसने मंडोली जेल से भी शिफ्ट किए जाने की गुहार सुप्रीम कोर्ट से लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने उसकी याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया था।