2 killed alive in a massive fire in a plastic factory : प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग से 2 की जिंदा जलकर मौत

नई दिल्ली:- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नरेला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में सोमवार सुबह आग लग गई। इस आग में जलकर दो लोगों की मौत हो गई है। आग सुबह करीब सुबह 9.35 बजे लगी। इस घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को मिली। जिसके बाद मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंच गईं। फंसे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। क्योंकि फैक्टरी में चप्पलें बनाई जाती थीं,लिहाजा बड़ी मात्रा में रबर आदि ज्वलनशील वस्तुओं के होने से आग लगातार बढ़ने लगी। जिसे देखते हुए दमकल की 5 और गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए बुलाया गया। 

दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि दमकल नियंत्रण कक्ष को सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर नरेला औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। हम अभी मृत्यु का आंकड़ा नहीं बता सकते हैं। मौजूदा स्थिति में 15 गाड़ियां घटनास्थल पर हैं। अभी कूलिंग में 2-3 घंटे और लगेंगे। यहां के एक ठेकेदार के मुताबिक छत के माध्यम से अधिकांश लोग सुरक्षित बाहर निकल आए थे, अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। 

नहीं थी फायर एनओसी:

वहीं दिल्ली पुलिस के डीसीपी देवेश कुमार महला ने बताया कि फैक्ट्री से अब तक 20 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में अबतक दो लोगों की मौत हुई है। पुलिस के मुताबिक कारखाने से जूते-चप्पल चिपकाने की मशीन में ब्लास्ट हुआ। इसके बाद आग लग गई। नरेला की जिस बिल्डिंग में आग लगी उसमें फायर की एनओसी नहीं थी। इसके अलावा कारखाने में अवैध निर्माण हुआ भी पाया गया है। फैक्ट्री के एंट्री और एग्जिट गेट पर भी कच्चा माल रखा हुआ है। एक बहुत बड़ा हादसा होने से बच गया। फैक्ट्री में जिस समय आग लगी, उस समय उसमें 300 लोग काम कर रहे थे। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।