Noida News : 200 से ज्यादा शहीदों के आंगन पहुंचे उमेश गोपीनाथ जाधव

:- 5 साल और डेढ़ लाख किलोमीटर के सफर पर आधारित पुस्तक का नोएडा मीडिया क्लब में किया विमोचन

नोएडा :- 14 फरवरी 2019 में हुए सीआरपीएफ पुलवामा हमले के अगले दिन से पूरे देश में डेढ़ लाख किलोमीटर का सफर तय करके 200 से अधिक शहीद जवानों के घर के आंगन की पवित्र माटी इकट्ठी करने वाले उमेश गोपीनाथ जाधव के पांच वर्षों की यात्रा को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित पुस्तक का विमोचन नोएडा प्रेस क्लब में नेक्सजेन एनर्जिया के सीईओ डॉ पीयूष द्विवेदी, श्रीमंगलम कॉलेज के उपाध्यक्ष हर्षराज द्विवेदी, मदरलैंड अस्पताल के सीईओ डॉ बवित कुमार, गौरव मल्होत्रा, युवा क्रांति सेना के अध्यक्ष अविनाश सिंह, अंकुर शर्मा, विनीत शर्मा और गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के अध्यक्ष जितेंद्र अंबावता ने किया।

उमेश गोपीनाथ जाधव ने कहा


उमेश गोपीनाथ जाधव ने कहा कि वह चाहते हैं कि शहीदों के आंगन से एकत्र की गई मिट्टी से भारत का नक्शा बनाकर देश के किसी भी वार मेमोरियल में रखा जाए। जिन शहीदों के घर के आंगन से मिट्टी ली गई है उन्होंने इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी, इंडियन एयर फोर्स , इंडियन कोस्ट गार्ड, सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज और स्टेट पुलिस में अपनी सेवाएं देते हुए सर्वोच्च बलिदान देश और देशवासियों के लिए दिया है। अमर बलिदानियों की पवित्र मिट्टी से भारत का नक्शा बनाया जाए, जिसे पर्यटन स्थल के तर्ज पर सभी के लिए खोला जाए। जहां सभी देशवासी हर रोज अमर बलिदानियों को याद करे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करे।

डॉ पीयूष द्विवेदी ने कहा


डॉ पीयूष द्विवेदी ने कहा की नोएडा की धरती पर अमर बलिदानियों के आंगन की मिट्टी के कलश पहुंचना हम सभी के लिए गर्व की बात है। वॉर मेमोरियल सिर्फ उमेश का ही नहीं बल्कि हम 140 करोड़ भारतीयों का सपना है।
श्रीमंगलाम कॉलेज के उपाध्यक्ष हर्षराज द्विवेदी ने कहा कि इस मुहिम को लक्ष्य तक पहुंचाना नोएडा की प्राथमिकता होगी, जिसमे मीडिया से लेकर हर एक व्यक्ति अपना अहम योगदान देगा। इस कार्यक्रम का आयोजन युवा क्रांति सेना और विद्या फाउंडेशन ने किया।