अलर्ट : दिल्ली में कोरोना के नए वैरियंट के बढ़ते मामलों के बीच, केजरीवाल सरकार का फैसला कल से खुलेंगे स्कूल

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को करोना ओमीक्रोम वैरियंट को लेकर बुलेटिन जारी करते हुए बताया था कि दिल्ली में ओमीक्रोम वैरियंट के 10 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद दिल्ली में नए ओमीक्रोम वैरियंट के मरीजों की कुल संख्या 20 हो गई है। हालांकि जब शाम को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की प्रेस कांफ्रेंस के आंकड़े सामने आए। उसमें दिल्ली में ओमीक्रोम वैरियंट के कुल मामले 22 दिखाए गए। हालांकि इसमें राहत की बात यह है कि कुल 22 ओमीक्रोम वैरियंट संक्रमित मरीजों में से 10 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस तरह शुक्रवार को कुल 12 नए ओमीक्रोम वैरियंट के मामले सामने आए हैं।
जानकारी के मुताबिक 1 से 10 दिसंबर के बीच नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 74 लोग कोरोनावायरस संक्रमित मिले हैं जिन का इलाज लोक नायक अस्पताल या फिर मेक्स स्मार्ट अस्पताल में चल रहा है। आंकड़ों की मानें तो 74 में से अब तक करीब 35 लोगों की जिनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट सामने आ चुकी है।

कोरोना के बीच 18 दिसंबर से खुलेंगे दिल्ली के स्कूल

केजरीवाल सरकार के मुताबिक दिल्ली में शनिवार 18 दिसंबर से स्कूल खोले जाएंगे। दिल्ली सरकार ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट के निर्देश के बाद दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है कि 6th कक्षा से ऊपर के बच्चों के लिए स्कूल खोले जाएंगे।
दिल्ली सरकार ने एनसीआर में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के कारण पहले स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए थे

:- 5th कक्षा तक के लिए 27 दिसंबर से खोले जाएंगे स्कूल

दिल्ली एनसीआर मैं पिछले 1 महीने से अधिक समय से हवा काफी खराब चल रही है वायु प्रदूषण के बढ़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट मैं इसको लेकर कई बार सुनवाई हो चुकी है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद ही दिल्ली सरकार ने दिल्ली के स्कूलों को 2 दिसंबर को बंद कर देने का आदेश दिया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *