ट्रेड फेयर में हुआ दिल्ली पवेलियन का उद्घाटन

नई दिल्ली।

 इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में दिल्ली पवेलियन का उद्घाटन बुधवार को दिल्ली के पर्यटन मंत्री सौरभ भारद्वाज ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि व्यापार मेला दिल्ली की संस्कृति की एक बहुत ही खास विशेषता है। जब लोग मेले और दिल्ली मंडप का दौरा करेंगे, तो उन्हें दिल्लीवासी होने पर गर्व होगा। दिल्ली पवेलियन में राजधानी की समृद्ध विरासत, उद्योग, डीएसआईआईडीसी स्टार्ट-अप पॉलिसी, दिल्ली बाजार, दिल्ली जॉब कैपिटल, पीएमएफएमई योजना और भारती दिल्ली एम्पोरियम उत्पादों विकास की झलक देखने को मिलेगा।

सौरभ भारद्वाज ने कहा व्यापार मेला में दिल्ली की संस्कृति की विशेषता को एक जीवंत टेपेस्ट्री में दिखाया गया है। दिल्ली मंडप एक प्रदर्शनी से कहीं अधिक है। यह एक शहर के रूप में हमारी सामूहिक उपलब्धियों और आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है। जब लोग मेले में कदम रखेंगे और दिल्ली मंडप की जटिलताओं का पता लगाएंगे, तो वे न केवल हमारे द्वारा की गई समृद्ध विरासत और प्रगति को देखेंगे, बल्कि दिल्लीवासी होने पर अत्यधिक गर्व भी महसूस करेंगे। 

3 गलियारों में बंटा पूरा पवेलियन:

बता दें कि पूरा पवेलियन 3 गलियारों में बंटा हुआ है। जिनमें पर्यटन , सांस्कृतिक और औद्योगिक गलियारा शामिल हैं। इसके अलावा, दिल्ली मंडप में तिहाड़ जेल का स्टॉल कैदियों द्वारा तैयार की गई पेंटिंग और बेकरी उत्पादों और जेल सुधारों पर भी प्रकाश डाला गया है। स्वास्थ्य विभाग लाइव मोहल्ला क्लिनिक सेवाएं और ऑन-द-स्पॉट चिकित्सा, दिल्ली शिक्षा मॉडल और खुशी पाठ्यक्रम को दिल्ली मंडप में शामिल किया गया है।