जेएनयू कैंपस में एबीवीपी और वाम समर्थित छात्र संगठनों के बीच झड़प, कई छात्र घायल

नई दिल्ली।
दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में गुरुवार रात स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज में चुनाव समिति के सदस्यों के चयन को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हुई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच हुई। मारपीट में कुछ छात्र घायल भी हुए हैं। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि घायल छात्रों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जेएनयू में मारपीट की घटना को लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ है। लेफ्ट संगठन डीएसएफ और आईसा ने जारी बयान में जेएनयू कैंपस में हिंसा के लिए कथित तौर पर एबीवीपी को जिम्मेदार ठहराया है।

आरोप है कि दोनों गुटों के बीच मारपीट उस समय हुई, जब एक्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य और ज्वाइंट सेक्रेटरी चुन लिए गए दानिश को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आधी रात को बंधक बना लिया। इतना ही नहीं, यह भी आरोप है कि एक छात्र (कन्हैया कुमार) ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ विरोधी गुट के छात्रों को पीटना शुरू कर दिया। दरअसल, कथित तौर पर एबीवीपी चुनाव नहीं होने देना चाहती। वामपंथी छात्र नेताओं का आरोप है कि इसलिए हिंसा का सहारा लिया जा रहा है। बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव नजदीक है। ऐसे में लेफ्ट, राइट और तमाम संगठनों के छात्र अपनी-अपनी जीत तय करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस का बयान:
जेएनयू के दो छात्र गुटों में मारपीट के मामले में पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दोनों तरफ से शिकायत मिली है। अभी जो शिकायत मिली है, उसकी जांच थाना पुलिस की टीम कर रही है।