DELHI : ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स की पहल पर दिल्ली में आयोजित किया गया अनोखा फैशन शो

:- दिव्यांगों ने की रैंप वॉक, दिल्ली में आयोजित किया गया अनोखा फैशन शो

नई दिल्ली :- इंडियन इस्लामिक कल्चरल सेंटर, लोधी रोड, नई दिल्ली में डी के एस डी कपूर लाडली नूर फाउंडेशन की फाउंडर सुल्ताना परवीन और रवि महाजन (एबीपी न्यूज मीडिया पर्सनालिटी) के नेतृत्व में एक शाम तिरंगे के नाम कार्यकर्म का आयोजन किया गया, इस कार्यकर्म में ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स के दिव्यंगो द्वारा फैशन शो किया गया, इस फैशन शो का उद्देश्य जागरूकता फैलाना था। यह कोई साधारण फैशन शो नहीं था, बल्कि दिव्यांगों द्वारा समाज को जागरूक करने के लिए फैशन शो था।

फैशन शो में भाग लेने वाले

जी हां या हम आपको बता दें कि इस फैशन शो को खास बनाने वाले दिव्यांग थे। आपने वैसे तो बहुत फैशन शो देखे होंगे मगर यह खास इसलिए था कि इस में भाग लेने वाले सभी लोग दिव्यांग थे। यह शो इसलिए भी खास था कि इस तरह के प्रोग्राम से लोगों को ऊर्जा प्रेरणा और बल मिलता है।फैशन शो में पूजा, लक्ष्मी, मुफ्लिहा, डॉ. दिव्या, जागृति, जसकौर, भागीरथी, हीना, तेजपाल, संदीप, रमेश, प्रवेश, नीरज, जीतेन्द्र, मोहित, वसीम, गोविंदा और बिहार से सुपर पैरा मॉडल पूनम कुमारी ने भाग लिया।

पूनम (बिहार प्रदेश अध्यक्ष – ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स) का कहना है की अपनी शारीरिक अक्षमताओं को नज़र नदाज़ करके कठोर से कठोर लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।

संस्था के संस्थापक आमिर ने कहा

आमिर (संस्थापक – ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स) को इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय तिरंगा अवार्ड दे कर सम्मानित किया गया इनका कहना है की सुंदरता के अपने सतही मापदंडों के लिए जाने जाने वाले इंड्रस्टी के लिए, दिव्यांग फैशन शो ने कई रूढ़ियों को तोड़ा है, दिव्यांगो की प्रतिभा को फैशन शो के माध्यम से प्रोत्साहित करने का असली श्रेय सिर्फ सुल्ताना परवीन को जाता है। साथ ही उन्होंने बताया कि यह है जो पहली बार आयोजित किया गया है और हमारा प्रयास रहेगा कि भविष्य में भी ऐसे प्रोग्राम होते रहे जिन से दिव्यांगों को प्रोत्साहन, मनोबल और ऊर्जा मिलती है ।

ईगल स्पेशली एबल्ड राइडर्स संस्था अंतरराष्ट्रीय समेत कई पुरस्कार कर चुकी है अपने नाम

ईगल स्पेशली एबल्ड राइडर्स को रिपब्लिक ऑफ घाना (दक्षिण अफ्रीका) द्वारा मानवता के लिए अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया जा चुका है, टीम को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इंडिया वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड, बुक ऑफ रिकॉर्ड्स इंटरनेशनल, मुख्यमंत्री और कई कैबिनेट मंत्रियो द्वारा सम्मानित किया जा चूका है।