दिल्ली पुलिस का फर्जी अफसर बन विदेशी से हड़पे 30 हजार डॉलर

नई दिल्ली।
दिल्ली पुलिस का अधिकारी बता कर सूडान से भारत आए एक बुजुर्ग से ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित अपना इलाज कराने के लिए भारत आया था।
मामला लाजपत थाने का है , पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, लाजपत नगर थाने की पुलिस को दी गई शिकायत में शिकायतकर्ता इल्तैयब अहमद मोहम्मद (62) ने बताया कि वे दिल्ली बीकेएल अस्पताल में उपचार करवाने आए थे। वह कस्तुरबा निकेतन, लाजपत नगर में किराए पर ठहरे हुए है। एक जनवरी की रात साढे 8 बजे वह एफजी मार्ग से कहीं पर जा रहे थे। उसी वक्त एक कार उनके पास आकर रुकी। ड्राइवर के अलावा उस गाड़ी में 3 अन्य लोग भी सवार थे। उसमें से एक शख्स बाहर आया, और उनके बारे में पूछताछ करने लगा। जिस पर उन्होंने उसे बताया कि वह सुडान से उपचार करवाने के लिए आए हैं।
शख्स ने खुद को पुलिस वाला बताया और जांच के बहाने उनका बैग ले लिया। जिसे कुछ देर बाद उन्होंने वापस भी कर दिया और वे वहां से चले गए। जब उन्होंने अपने बैग को देखा तो उसमें से 30 हजार अमेरिकी डॉलर गायब थे। पुलिस ने पीड़ित के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है. घटनास्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों की जांच कर आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है।