Noida : 2 दिन की राहत के बाद, एनसीआर में फिर चल सकती है शीतलहर

:- फिर बढ़ेगी ठंड जानिए क्या रहेगा एनसीआर समेत उत्तर भारत के मौसम का हाल

:- जीरो डिग्री तक जा सकता है टेंपरेचर, टूट सकते हम पुराने सभी रिकॉर्ड

:- उत्तर प्रदेश में कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूल का अवकाश 15 जनवरी तक है

नई दिल्ली :- दिल्ली समेत कुछ इलाकों में तेज धूप के चलते पारे में कुछ राहत मिली, लेकिन पहाड़ी इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी के बाद तापमान और गिर सकता है। दिल्ली-एनसीआर में कल देर रात से तड़ते तक हल्की बूंदाबांदी हुई और ठंडी हवाओं का दौर रहा। हालांकि, दिन में धूप निकलने से दिल्ली का मौसम फिलहाल कुछ नर्म हुआ है पर आज सवेरे कुछ हिस्सों में कोहरा रहा।

एनसीआर में अभी बढ़ेगी ठंड, बर्फीली हवाओं से लुढ़के गा पारा

राहत खत्म, शीतलहर एक बार फिर लोगों को सताने वाली है। पहाड़ों की बारिश और बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में दिखने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में बफीर्ली हवा चलने के साथ घना कोहरा छाएगा और तापमान में भी जबर्दस्त गिरावट होने की उम्मीद है। कड़ाके की ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश में कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूल का अवकाश 15 जनवरी तक कर दिया गया था। मगर देखने की बात यह होगी कि यदि 15 जनवरी के बाद यदि शीत लहर चलती है और ठंड का प्रकोप बढ़ता है तो क्या बच्चों के स्कूलों की छुट्टियां भी फिर बढ़ाई जाएंगी।

कब से पड़ेगी ठंड

मौसम विभाग की माने तो 14 से लेकर 18 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। जनवरी में पड़ने वाली है ठंड अगर पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दे तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी लगभग 15 जनवरी से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान व यूपी में एक बार फिर तापमान गिरेगा। इन प्रदेशों के अधिकांश इलाकों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा सकता है, कई इलाकों में तो पारा शून्य से नीचे भी जा सकता