अब एलजी ने केजरीवाल को पत्र लिख दी संवैधानिक मर्यादा में रहने की सलाह


नई दिल्ली।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर आमने सामने हैं। गुरुवार को विधानसभा में सीएम सहित आप नेताओं द्वारा उन पर हमला बोलने के बाद एलजी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को एक चिट्ठी लिख सीएम से शिष्टता, संवैधानिक सीमा के महत्व पर जोर देते हुए असंयमित भाषा से बचने की सलाह दी है।
दिल्ली के एलजी ने लिखा हैं कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली जल बोर्ड के पेंडिंग वाटर बिल को लेकर प्रस्तावित वन टाइम सेटलमेंट स्कीम का अभी तक समाधान नहीं निकाला। बता दें कि एलजी सक्सेना और सीएम केजरीवाल ने इस मुद्दे पर बुधवार को ‘खुले पत्र’ लिखकर एक-दूसरे पर हमला बोला था। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल पर योजना को रोकने का आरोप लगाया था।
दिल्ली के उपराज्यपाल की नई चिट्ठी पर आम आदमी पार्टी की सरकार ने कहा कि सक्सेना दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने या उनके द्वारा उठाए गए इतने महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री को बुला सकते थे। पत्र में सरकार ने कहा कि इसके बजाय उन्होंने अधिकारियों के गलत कामों को नजरअंदाज करने का विकल्प चुना और केजरीवाल और दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया।
दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया कि अपने पत्र में एलजी में जिस तरह से अशिष्ट भाषा का इस्तेमाल किया है, वैसा राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी भी शायद ही कभी करते हैं।