नशे के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने माँ को चाकू मार कर दी हत्या

दिल्ली।

 पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार थाना इलाके में एक कलयुगी बेटे ने नशे के लिए पैसा देने से मना करने पर अपनी मां को चाकू से गोदकर मार डाला। इस दौरान शोर सुन कर पड़ोस से बुजुर्ग महिला को बचाने पहुंचे शख्स पर भी आरोपी ने चाकू से वार कर उसे घायल कर दिया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतका राजकुमारी अपने बेटे सूरज के साथ त्रिलोकपुरी इलाके में किराए के मकान में रहती थी। सूरज के पिता प्रेम प्रकाश की कई साल पहले मौत हो चुकी है। आरोपी सूरज मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है और उसे नशे की लत है। जिसके लिए वह अक्सर अपनी मां से पैसे मांगा करता था। घटना वाले दिन भी सूरज अपनी मां से नशे के लिए पैसे मांग रहा था, जिसे देने से उसकी मां ने मना कर दिया। महिला के मना करने आरोपी इतना नाराज हुआ कि उसने अपनी माँ पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार किये। इस हमले में महिला के पेट, चेहरे और सीने पर गंभीर चोट आई। 

इस दौरान शोर सुन कर पड़ोस में ही रहने वाले नीरज पटेल मौके पर पहुंच कर महिला को बचाने की कोशिश की, इस बात से नाराज होकर आरोपी ने उन पर भी चाकू से हमला कर दिया। आरोपी के हमले में नीरज के पेट में चाकू लगने से गंभीर रुप से घायल हो गये, जिन्हें आनन फानन में एलबीएस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। हत्या के बाद आरोपी अपनी मां के शव के पास बैठा रहा। इस घटना कि जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को अपने कब्जे में ले लिया। जबकि महिला के शव को पोस्टमार्टम में लिए भेज दिया गया है।