अच्छी खबर : जानिए ग्रेटर नोएडा के किन गांव को बनाया जाएगा स्मार्ट विलेज,प्राधिकरण ने निकालें टेंडर

अभी 5 गांव को किया गया है स्मार्ट विलेज बनाने के लिए चिन्हित

शहर तथा गांव का एक साथ किया जाएगा विकास

ग्रेटर नोएडा : – प्राधिकरण द्वारा शहर तथा गांव के विकास के लिए 53 टेंडर निकाले है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सिरसा, छपरौला, सादुल्लापुर समेत पांच गांवों को स्मार्ट बनाने की योजना तैयार की है। इसके अलावा पार्कों व ग्रीन बेल्ट का रखरखाव और सड़कों की मरम्मत का काम भी किया जाएगा। दो महीने में टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर काम शुरू होंगे। एनी सभी विकास कार्यों के लिए टेंडर निकाले गए हैं।

यही है वो 5 गांव जिनको बनाया जाएगा स्मार्ट ग्राम

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर तथा गांव के चौमुखी विकास के लिए 53 टेंडर निकाले हैं। इन विकास कार्यों को दो चरणों में किया जाएगा कुछ कार्य पहले चरण में किए जाएंगे पता कुछ कार्य दूसरे चरण में किया जाएगा। सिरसा, अस्तौली, घंघोला, चिपयाना बुजुर्ग, अमीनाबाद उर्फ नियाना को स्मार्ट गांव बनाया जाएगा । यूसुफपुर चक शाहबेरी व जलपुरा गांव को स्मार्ट बनाने के लिए टेंडर निकाले गए हैं।

न्यूज़ डायरी टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक स्मार्ट गांव बनाने पर कुल खर्च 25 करोड़ रुपये से अधिक का होगा । धूम मानिकपुर, खोदना खुर्द व सैनी गांव के विकास कार्यों के लिए टेंडर निकाले हैं। यहां भी विकास कार्य कराए जाएंगे। ग्राम हैबतपुर में आबादी के भूखंडों के शेष काम को कराया जाएगा। ग्राम बादलपुर में चार प्रतिशत और 10 प्रतिशत आबादी के भूखंडों का विकास कार्य कराया जाएगा जबकि इटेहरा में पांच प्रतिशत आबादी के भूखंडों के विकास कार्य होंगे।

शहर के विकास कार्य

ग्रेटर नोएडा सेक्टर-2 में पॉकेट सी एवं डी के आंतरिक सड़कों की रिसर्फेसिंग, सेक्टर-3 के पॉकेट ई, एफ एवं डी की आंतरिक सड़कों की रिसर्फेसिंग और सेक्टर बीटा वन की 12 मीटर, 14 मीटर और 24 मीटर चौड़ी सड़कों की रिसर्फेसिंग कराने का टेंडर भी निकाले गए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *