अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गौतम बुध नगर पुलिस ने नोएडा हाट मैं आयोजित किया सम्मान समारोह

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पुलिस ने सरस मेले में किया सम्मान समारोह आयोजित

जीवन से खुश है तो जीवन बेहतर औरों की खुशी का कारण बने तो जीवन बेहतरीनः आकांक्षा सिंह

नोएडा- अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नर ने नोएडा सेक्टर 33ए स्थित नोएडा हाट में सरस मेले के दौरान सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर पुलिस अधिकारियों,कर्मचारियों, एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ ही आईटीई को भी सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर समारोह की मुख्य अतिथि एवं पुलिस आयुक्त आलोक सिंह की धर्मपत्नी आकांक्षा सिंह ने कहा कि वैसे तो हमारे समाज में हर दिन महिलाओं के सम्मान का दिन है। मगर आज का दिन विशेष रूप से विश्व भर में याद रखा जाता है। उन्होंने कहा कि कर्तव्यों का निर्वहन करने में पुरुषों का भी बराबर का योगदान है।चाहे वह पिता के रूप में हो। भाई के रूप में हो या फिर पति के रूप में। उन्होंने अपने जीवन के अनुभवों को सांझा करते हुए कहा कि उनकी दादी का मानना था कि यदि आप जीवन से खुश हैं तो जीवन बेहतर है और यदि दूसरों की खुशी का कारण बनते हैं तो जीवन बेहतरीन है। उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं अपने सम्मान एवं सुरक्षा के लिए आजाद हैं। अपने आसपास जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रयास करते रहे। झुग्गी झोपडि़यों में रहने वाली एक नेत्रहीन मां की 8 माह की नेत्रहीन बच्ची की आंखों की रोशनी वापस लाने के लिए इस अवसर पर उन्हें भी सम्मानित किया गया।

अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार ने कहा


अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार ने कहा कि पुलिस में तैनात महिला कर्मचारी एवं अधिकारी अपने परिवार को छोड़कर जनता की सेवा में समर्पित रहती है यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। महिला सशक्तिकरण पर समाज के प्रत्येक वर्ग को ध्यान देने की जरूरत है। महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की योजना को निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है। इस अवसर पर महिला पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। साथ ही आईटीई ग्रुप, शारदा इंस्टिट्यूट, साईं कृपा तथा नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन सहित अन्य संस्थाओं को भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित रहे

समारोह का संचालन डीसीपी महिला सुरक्षा व्रंदा शुक्ला ने किया। इस अवसर पर भारती सिंह एडीसीपी, रणविजय सिंह एडीसनीपी,रजनीश वर्मा एसीपी -2, अंकिता शर्मा एसीपी प्रथम के साथ ही गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *