नोएडा मीडिया क्लब बनाएगा देश के 500 से ज्यादा पत्रकारों की याद में राष्ट्रीय स्मारक, कार्यकारिणी ने दिया 3 साल के कामों का ब्योरा

  • 2 जनवरी को गौतमबुद्ध नगर के सांसद और विधायक करेंगे शिलान्यास
  • देशभर के 500 से ज्यादा पत्रकारों के नाम स्मृति स्तम्भों पर अंकित होंगे

नोएडा :- नोएडा के सेक्टर-72 स्थित स्मृतिवन में कोरोना काल के दौरान देशभर के दिवंगत पत्रकारों की याद में एक राष्ट्रीय स्मारक बनाया जाएगा। यह घोषणा नोएडा मीडिया क्लब के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता के दौरान शुक्रवार को की है।

नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष पंकज पराशर ने कहा

नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष पंकज पाराशर ने बताया कि सेक्टर-72 में स्थित स्मृतिवन में ही देशभर के सभी पत्रकारों की याद में एक स्मारक बनाया जाएगा। यहां पर सभी पत्रकारों एवं छायाकारों के नाम लिखे शिलापट्ट लगाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि ना सिर्फ नोएडा और दिल्ली-एनसीआर बल्कि देशभर में कोरोना के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए जो पत्रकार एवं छायाकार दिवंगत हो गये थे, उनकी याद में यह स्मृति स्थल बनाया जा रहा है। बता दें कि यह स्मृति स्थल ना सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश में ऐसा प्रथम स्मृति स्थल होगा। यहां पर सभी पत्रकारों की याद में पत्थर लगाए जाएंगे। पंकज पाराशर ने बताया कि गत दिनों क्लब की टीम ने देशभर के सभी राज्यों में पत्रकार संगठनों एवं सरकार से संपर्क करके एक लिस्ट तैयार की है, जिसके आधार पर करीब 500 दिवंगत पत्रकारों की लिस्ट तैयार हुई है।

स्मारक के मुख्य दो स्तंभ होंगे शेष नारायण सिंह और रोहित सरदाना

पंकज पाराशर ने बताया इस स्मारक में मुख्य रूप से दो स्तंभों का निर्माण करवाया जाएगा। एक स्तंभ का नाम वेटरन जर्नलिस्ट शेष नारायण सिंह और दूसरे का नाम रोहित सरदाना के नाम पर रखा जाएगा। नोएडा मीडिया क्लब में इसको लेकर ही शुक्रवार को पत्रकार वार्ता की गई।

NMC के महासचिव विनोद राजपूत ने कहा

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विनोद राजपूत ने जानकारी दी कि 2 जनवरी की दोपहर 12:00 बजे भूमि पूजन होगा। गौतमबुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ.महेश शर्मा और नोएडा के विधायक पंकज सिंह इस राष्ट्रीय स्मारक का शिलान्यास करेंगे।

नोएडा मीडिया क्लब की कार्यकारिणी द्वारा किए गए कार्य

प्रेस वार्ता में पिछले 3 साल की अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए NMC पदाधिकारियों ने बताया कि पिछले 3 साल के कार्यकाल में से 2 साल सभी लोगों के वैश्विक महामारी कोरोना मैं बीते हैं। जिसका प्रभाव हर क्षेत्र पर पड़ा है जिसके चलते हम जो कार्य करना चाहते थे उसमें कहीं न कहीं रुकावट आई मगर उसके बाद भी हम लोगों ने वादे पूरे करने की कोशिश की है

:- नोएडा मीडिया क्लब के सदस्यों के लिए यमुना एक्सप्रेसवे टोल फ्री कराने के लिए किया नंबर जारी

:- फ्री स्पीच को RNI मे पंजीकरण करवा कर NMC संस्था के लिए किया फंड इकट्ठा जिस से कराए गए थे सदस्यों के इंश्योरेंस

:- प्रमुखता से सभी पत्रकारों के लिए करोना टीकाकरण केंद्र लगवाया

:- NMC सदस्यों के लिए पत्रकार कल्याण कोष जल्द शुरू करने की की घोषणा

:- समय-समय पर समाज सेवी संस्थाओं के साथ मिलकर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से मौजूद रहे

पंकज पाराशर (अध्यक्ष), विनोद राजपूत ( महा सचिव ) रिंकू यादव ( उपाध्यक्ष ), इकबाल चौधरी ( उपाध्यक्ष )तथा कोषाध्यक्ष मनोज भाटी समेत सभी पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *