सुनील शर्मा ने बनाया जीत का नया रिकॉर्ड,214835 मतों से साहिबाबाद सीट पर की जीत दर्ज

नोएडा विधायक पंकज सिंह से भी ज्यादा मतों से जीते साहिबाबाद सीट पर सुनील शर्मा

देश में हुए विधानसभा चुनाव की अब यह सबसे बड़ी जीत है

बनाया सबसे ज्यादा मतों से जीतने का रिकॉर्ड

साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा विधानसभा क्षेत्र है

Up election 2022 :- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Results) में इस बार कई तरह के नए रिकॉर्ड बने हैं. यूपी के विधानसभा चुनावों में गाजियाबाद की साहिबाबाद (Sahibabad) सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सुनील शर्मा (Sunil Sharma) ने विधानसभा चुनाव  में जीत के अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार चुनाव लड़ने सुनील शर्मा ने 2 लाख 14 हजार 835 वोटों से जीत दर्ज कराई है जानकारों की मानें तो यह देश में अब तक हुए विधानसभा चुनाव की सबसे बड़ी जीत है।

सुनील शर्मा से पहले नोएडा विधायक पंकज सिंह जीत को बताया जा रहा था सबसे बड़ी जीत

इस बार उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव में कई नए रिकॉर्ड बने हैं दोपहर के बाद जब नोएडा सीट से पंकज सिंह नें 181513 मतों से जीत दर्ज की तो जानकारों के मुताबिक उस जीत को आज तक के विधानसभा चुनाव की सबसे बड़ी जीत माना जा रहा था मगर शाम होते-होते जब साहिबाबाद सीट का आंकड़ा सामने आया तो पिछले सारे रिकॉर्ड धराशाई हो गए और इस साहिबाबाद सीट पर सुनील शर्मा (BJP) प्रत्याशी ने 214845 मतों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की सुनील शर्मा को 322045 वोट मिले। सुनील कुमार शर्मा ने समाजवादी प्रत्याशी अमरपाल शर्मा को हराया दूसरे नंबर पर कर रहे अमरपाल शर्मा को 108047 मत मिले

साहिबाबाद विधानसभा सीट पर किसको मिली कितने वोट

सुनील कुमार शर्मा को मिले 322882 वोट
साहिबाबाद विधानसभा सीट से बीजेपी के सुनील कुमार शर्मा को 322882 मत मिले हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी सपा के अमरपाल शर्मा को 108047 वोट प्राप्त हुए हैं. तीसरे नंबर पर रहे बसपा के अजीत कुमार पाल को 24136 और कांग्रेस की प्रत्याशी संगीता त्यागी को महज 10273 वोट मिले हैं।

अजित पवार और पंकज सिंह का रिकार्ड तोड़ा

आंकड़ों की मानें तो सुनील शर्मा ने महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार का रिकार्ड तोड़ दिया। 2019 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अजित पवार ने बारामती विधानसभा सीट पर 1 लाख 65 हजार 265 वोटों के अंतर से जीत हासिल करके रिकार्ड कायम किया था। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने भाजपा के गोपीचंद पडलकर को हराया था। हालांकि नोएडा विधायक पंकज सिंह ने भी विधानसभा चुनाव 2022 में करीब 1 लाख 81 हजार मतों से जीतकर अजित पवार के रिकार्ड को तोड़ा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *