AAP and BJP workers clashed on the mountain of garbage : कूड़े के पहाड़ पर भिड़े आप और भाजपा कार्यकर्ता

मौके पर पहुंचे केजरीवाल बोले मैं दिल्ली का श्रवण कुमार

नई दिल्ली:- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भाजपा को कूड़े के मुद्दे पर घेरने के लिए गुरुवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पहुंचे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी रहा। इससे पहले दिल्ली भाजपा कार्यकर्ता और आप कार्यकर्ता गुरुवार को गाजीपुर में आमने-सामने आ गए और एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। केजरीवाल के जाने से पहले दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने “केजरीवाल वापस जाओ”, “केजरीवाल हाय-हाय” के नारे लगाए। जिसके तुरंत बाद आप कार्यकर्ता वहां पहुंचे और उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हालात ऐसे बिगड़े कि बीजेपी और आप कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए और एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर दी। माहौल बिगड़ता देख मौके पर मौजूद  पुलिसकर्मीयों ने बीच बचाव कर स्थिति को संभाला।

वहीं गाजीपुर लैंडफिल साइट पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी भाजपा के समर्थकों से अपील है- ‘थोड़ा सोचो। बीजेपी ने दिल्ली को गंदगी और कूड़े के पहाड़ों के सिवाय क्या दिया? एक बार अपनी पार्टी भूलकर देश के लिये वोट दो’। सीएम ने कहा कि पिछले पिछले 15 साल से दिल्ली एमसीडी में बैठी बीजेपी ने पूरी दिल्ली में हर जगह कूड़ा फैला रखा है, आज इनका असर गाजीपुर लैंडफिल साइट वाला कूड़े का पहाड़ के रूप में दिख रहा है। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वालों को अपना काम दिखाने में शर्म आती है। बीजेपी वालों ने 15 सालों में दिल्ली में एक काम नहीं किया है।

इसके अलावा सीएम ने कहा दिल्ली में बीजेपी के बड़े-बड़े मंत्री दिल्ली आते हैं और केजरीवाल को गाली देकर चले जाते हैं। सीएम ने कहा दिल्ली के बुजुर्गों और माता बहनों से पूछना चाहता हूं, मैं श्रवण कुमार बनकर आप सभी को तीर्थ यात्रा करवाया। इस गाली का बदला दिल्ली के बुजुर्ग और जनता लेगी। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस बार का चुनाव दिल्ली की सफाई पर होगा। सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी वालों ने अब नया प्लान बनाया है अब यह 16 कूड़े के और पहाड़ बनाने जा रहे हैं।

इससे पहले बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि भाजपा के एक नेता से उन्होंने पूछा, 15 साल में नगर निगम में क्या काम किया? तो उस नेता ने शर्माते हुए काम बताए। एक काम उन्होंने बताया कि तीन बड़े-बड़े कूड़े के पहाड़ बनाने का किया, जबकि दूसरा काम पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया। इतना ही नहीं केजरीवाल ने राजधानी निवासियों को भी गाजीपुर पहुंचने का न्योता दिया था। इसी कड़ी में गुरुवार को भी केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा पिछले 15 साल से दिल्ली नगर निगम में बैठी भाजपा ने पूरी दिल्ली में हर जगह कूड़ा फैला रखा है, आज इनका गाजीपुर वाला कूड़े का पहाड़ देखने आया हूं।

पहाड़ से भी ऊंचा है कूड़े का ढेर:

बता दें कि गाजीपुर लैंडफिल साइट इस समय कचरे के पहाड़ के रूप में दिखाई दे रही है। इस कचरे से निपटने के लिए कई योजनाएं बनाई गई, लेकिन कोई भी योजना प्रभावी रूप से काम नहीं किया। इस योजना में ताजे कचरे के निपटान के लिए यहां छह महीने से बंद पड़े वेस्ट टू एनर्जी प्लांट को जून में दोबारा शुरू किया गया, लेकिन इससे भी कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है और लैंडफिल साइट वैसा ही बना हुआ है। अब एमसीडी चुनाव के मद्देनजर राजधानी में तीन कूड़े के पहाड़ बनने के मामले में आप और भाजपा लगातार आमने सामने है।