Amity University : एमिटी विश्वविद्यालय में एवेन्यु लर्निंग के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने किया दौरा

Noida :- एमिटी विश्वविद्यालय की शिक्षण और शोध गुणवत्ता से प्रभावित होकर आज अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के एवेन्यू लर्निंग से उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के छह बोर्ड सदस्यों ने एमिटी का दौरा किया और विभिन्न अकादमिक शोध की संभावनाओ पर चर्चा की। इस प्रतिनिधिमंडल में सर्दन न्यू हैम्पसायर यूनिवर्सिटी ( एवेन्यू लर्निंग के सहयोगी) के अध्यक्ष श्री पॉल लेब्लांक होनोरिस यूनाईटेड यूनिवर्सिटीज ( एवेन्यू लर्निंग के सहयोगी) के सीईओ श्री लुईस लोप्ज, एवेन्यू लर्निंग की सीईओ सुश्री जेड रॉथ, सीक के स्ट्रैटजी मैनेजर ( एवेन्यू लर्निंग के सहयोगी) क्रिस शेपपार्ड, सीक ( एवेन्यू लर्निंग के सहयोगी) के एमडी श्री जोस नेस्टर और मोनाश विश्वविद्यालय ( एवेन्यू लर्निंग के सहयोगी) की चीफ इर्न्फोमेंशन ऑफीसर सुश्री टेरेसा फिनलायसन शामिल थे। इस प्रतिनिधिमंडल का स्वागत एमिटी विश्वविद्यालय हरियाणा के चांसलर डा असीम चौहान, एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन के चेयरमैन श्री अजीत चौहान, एमिटी कैपिटल वेंचर के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट श्री अमोल चौहान, एमिटी गु्रप वाइस चांसलर डा गुरिंदर सिंह और एमिटी विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश की वाइस चांसलर डा बलविंदर शुक्ला ने किया।

सर्दन न्यू हैम्पसायर यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष पॉल लेब्लांक ने संबोधित करते हुए कहा कि एमिटी विश्वविद्यालय द्वारा शोध और शिक्षण के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो ने हमें प्रभावित किया है। बदलते वैश्विक परिवेश हम छात्रों को शिक्षा के माध्यम का उपकरण प्रदान कर रहे है जिससे वे इस धरती को बेहतर स्थान बना सके। आने वाली पीढ़ी के छात्रों को नए अवसर उपलब्ध कराष्े जाने चाहिए क्योकी भविष्य का नेतृत्व उन्ही के हाथ मे ंहै। एमिटी के साथ मिलकर कार्य करने की साझा प्रतिबद्धता और इच्छा ही इस प्रतिनिधिमंडल को यहंा ले आई है। उन्होनें कहा कि भारत और अफ्रिका जैसे देशों के पास विकासशील देशों की बहुत बड़ी क्षमता है जो विश्व को परिवर्तीत कर सकते है।

एमिटी विश्वविद्यालय हरियाणा के चांसलर डा असीम चौहान ने प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए कहा कि वर्तमान समय में सभी छात्रों को शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक है संस्थानों को ऑनलाइन लर्निंग की दिशा में मिलकर सहयोग किया जाये। एवेन्यु लर्निंग, विश्वविद्यालयों

और उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए ऑनलाइन कार्यक्रमों का अग्रणी सहभागी है और एमिटी को ऑनलाइन शिक्षा में अवसरों की प्राप्ती के लिए उनका सहयोग करके प्रसन्नता होगी। उन्होनें कहा कि एवेन्यु लर्निंग और एमिटी दोनों शिक्षा के प्रति आधुनिक दृष्टिकोण से छात्रों में बदलाव लाने पर ध्यान केन्द्रीत कर रहे है जिसमें परिणाम आधारित कार्यक्रमों पर जोर दिया जा रहा है।

एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन के चेयरमैन अजीत चौहान ने कहा कि विश्व भर में ऑनलाइन शिक्षा पर ध्यान देने के साथ, महामारी के बाद छात्रों के लिए नये मार्ग खुल गये है क्योकि तकनीक अब सभी के लिए आसानी से उपलब्ध है जिसने छात्रों के सपनों को पूरा करने में सक्षम बनाया है। एमिटी और एवेन्यु लर्निंग के मध्य सहयोग छात्रों के लिए लाभदायक होगें।

इस अवसर पर मौजूद रहे

इस अवसर पर एमिटी गु्रप वाइस चांसलर डा गुरिदर सिंह और एमिटी सांइस टेक्नोलॉजी इनोवेशन फांउडेशन के अध्यक्ष डा डब्लू सेल्वामूर्ती ने शोध व अकादमिक जानकारी प्रदान की। प्रतिनिधिमंडल ने छात्रों से मुलकात की और एमिटी विश्वविद्यालय की प्रयोगशालाओं, सेट्रल लाइब्रेरी, एमिटी स्कूल ऑफ कम्यूनिकेशन स्टूडियों आदि का दौरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *