Bharat Jodo Yatra : दिल्ली से गाजियाबाद मंगलवार को पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, ट्रेफिक एडवाइजरी जारी

HEADLINES

:- गाजियाबाद से बागपत की तरफ जाने वाले सावधान

:- निकलने से पहले देखें इन रूटों पर होगा डायवर्जन

:- गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

:- संभावित सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक रहेगा डायवर्जन

गाजियाबाद :- कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 3 जनवरी मंगलवार सुबह से फिर शुरू करने जा रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली और गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी की है, यातायात रूट में कुछ बदलाव किए गए हैं ताकि लोगों को यातायात में परेशानी का सामना न करना पड़े। भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली के मध्य से शुरू होगी और गाजियाबाद जिले के लोनी इलाके के जरिए उत्तर प्रदेश में होगी दाखिल।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद में पहुंचेगी। इसे लेकर गाजियाबाद में कांग्रेस के नेता तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं, दूसरी तरफ इस यात्रा के दौरान ट्रैफिक को लेकर दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस की तरफ से भी डायवर्जन प्लान को जारी किया गया है। एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान शहर में कहीं जाम न लगे, इसके लिए पहले ही टीम के साथ पूरे रूट को चेक किया गया है। 3 जनवरी की सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डायवर्जन रखा जाएगा। वहीं जरूरत के हिसाब से समय में बदलाव भी हो सकता है। इस दौरान पुलिस की टीम रूट पर तैनात रहेगी। सोशल मीडिया पर भी रूट के बारे में जानकारी को अपडेट किया जाएगा। दिक्कत होने पर लोग हेल्पलाइन नंबर 9643322904 पर कॉल कर सकते हैं। इस दौरान सुरक्षा के लिए 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

इन इलाकों में है भारी ट्रैफिक जाम की उम्मीद

कांग्रेस यात्रा मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे मरघट वाले बाबा, हनुमान मंदिर, लाल किले के पास से फिर शुरू होगी और दोपहर करीब 12 बजे लोनी बॉर्डर पहुंचेगी।

इस दौरान श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, रिंग रोड/एमजीएम मार्ग, हनुमान मंदिर से पुराने लोहे के पुल तक की सड़क, गीता कॉलोनी/पुष्ता रोड, अंसारी रोड, जीटी रोड, जाफराबाद मुख्य सड़क, वजीराबाद रोड और लोनी रोड पर यातायात प्रभावित रहेगा। छाता रेल चौक, लाल किला, एसपीएम मार्ग, पुराना लोहे का पुल, पुश्ता रोड, अंसारी रोड, जीटी रोड पर युधिष्ठिर सेतु से सीलमपुर टी-प्वाइंट तक, शाहदरा फ्लाईओवर से वजीराबाद रोड पर लोनी गोल चक्कर तक भारी ट्रैफिक रहने की उम्मीद है। ट्रैफिक पुलिस की गाइडलाइन के हिसाब से वैकल्पिक रास्तों को करें इस्तेमाल।

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी के साथ जारी किए हेल्पलाइन नंबर

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस की ट्रैफिक एडवायजरी डीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि तीन जनवरी को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक डायवर्जन लागू रहेगा। जरूरत पड़ने पर समय बढ़ाया भी जा सकता है। इसलिए वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों से होकर गुजरें। जाम में फंसते हैं या वैकल्पिक रूट जानन हो तो ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9643322904 और TI मनोज कुमार सिंह के नंबर 8130674912 पर काल कर सकते हैं

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस का डायवर्जन प्लान

  • बागपत की तरफ से दिल्ली और गाजियाबाद की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन लोनी की तरफ से नहीं जाकर ईस्टर्न पेरिफेरल होकर निकलेंगे।
  • पुस्ता, दिल्ली की तरफ से आने वाले छोटे वाहन विजय विहार पुलिस चौकी से सभापुर सोनिया विहार होकर बागपत जा सकेंगे।
  • बागपत से गाजियाबाद आने वाले छोटे वाहन चिरौड़ी बंथला के रास्ते टीलामोड़ होकर निकलेंगे।
  • बागपत से दिल्ली की तरफ जाने वाले छोटे वाहनों को नौरसपुर गांव तिराहा, मंडोला, ट्रॉनिका सिटी पुलिस चौकी से सिग्नेचर सिटी के रास्ते सोनिया विहार से भेजा जाएगा।
  • गाजियाबाद से बागपत जाने वाले छोटे वाहन बंथला चिरौड़ी के रास्ते होकर आगे जाएंगे।
  • गाजियाबाद की तरफ से लोनी होकर बागपत जाने वाले भारी वाहन डायवर्जन के दौरान राजनगर एक्सटेंशन से दुहाई और फिर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होकर निकलेंगे।
  • बंथला से लोनी तिराहे की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन आने नहीं दिया जाएगा।
  • गोलचक्कर दिल्ली से लोनी आने वाले वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। यह वाहन गोलचक्कर से तुलसी निकेतन, भोपुरा तिराहे होकर जाएंगे।