दिल्ली में फिर कोरोना ने बढ़ाई चिंता

केजरीवाल बोले हमारी नज़र हर स्तिथि पर

नई दिल्ली:- दिल्ली में एक बार फिर कोरोना ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बारे में स्वयं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन अभी घबराने की जरूरत नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, 8 अगस्त को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1,372 नए मामले और छह मौतें दर्ज की गईं और सकारात्मकता दर बढ़कर 17.85 प्रतिशत हो गई, जो 21 जनवरी के बाद सबसे अधिक है। 21 जनवरी को पॉजिटिविटी रेट 18.04 फीसदी था। गौरतलब है कि दिल्ली ने रविवार को कोरोना के 2,423 मामले रिपोर्ट किए गए थे, जिसमें पॉजिटिविटी रेट 14.97 प्रतिशत और दो मौतें थीं। वहीं, शनिवार को यहां कोरोना के 2,311 मामले दर्ज किए, जिनमें पॉजिटिविटी रेट 13.84 प्रतिशत और एक मृत्यु शामिल थी। दिल्ली में  एक्टिव मामलों की संख्या 7,484 है, जो पिछले दिन 8,048 थी। बुलेटिन में कहा गया है कि 5,650 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

व्यापारियों ने की है आंशिक लॉकडाउन की मांग:

वहीं दिल्ली में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए तमाम व्यापार संगठन भी चिंता में हैं। बताया जा रहा है कि कई बाजारों के संगठनों ने एल जी और दिल्ली सरकार से इस विषय को गम्भीरता से लेने की अपील करते हुए जरूरी कदम उठाने को कहा है। व्यापारियों का कहना है कि त्यौहारी सीजन में बाजारों में भीड़ बढ़ने की सम्भावना अधिक होती है। ऐसे में ज़रूरत पड़ने पर एहतियातन लॉकडाउन भी लगाने पर विचार करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *