DU admission 2022 : डीयू में दाखिले के इच्छुक छात्र 10 तारीख तक चुन सकते हैं पसंदीदा कॉलेज और कोर्स

:- दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक की 70 हजार सीट के लिए उम्र लगभग डेढ़ लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

:- दूसरा चरण शुरू होने के बाद अभी भी अभ्यर्थी पहले चरण में कर सकते हैं नामांकन।

नई दिल्ली :- CUET से दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में स्नातक विषयों में प्रवेश के लिए सामान्य सीट आवंटन प्रणाली (सीएसएएस यूजी) 2022 का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया। दूसरा चरण 10 अक्तूबर तक चलेगा। छात्र अपना कोर्स और कॉलेज अब चुन सकते हैं। डीयू के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्नातक की 70 हजार सीटों के लिए डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने नामांकन किया है। दूसरा चरण शुरू होने का मतलब पहले चरण की समाप्ति नहीं है। अभ्यर्थी अब भी पहले चरण में नामांकन कर सकते हैं। डीयू ने सुझाव दिया है कि उम्मीदवार पहले अपने सीयूईटी (यूजी) – 2022 टेस्ट पेपर्स या विषयों में उसे भरें, जिन्हें उन्होंने 12वीं में पढ़ा हो और उत्तीर्ण हुए हों। विशिष्ट सीयूईटी स्कोर को कार्यक्रमों के लिए भी देख सकेंगे।

10 अक्टूबर तक खुले रहेंगे विकल

डीन एडमिशन प्रो. हनीत गांधी ने कहा कि यदि कोई छात्र अपने कोर्स और कॉलेज बदलना चाहता है तो उसके पास 10 अक्तूबर तक का विकल्प है। छात्र के लिए पोर्टल पर अपना चयन सुरक्षित करने का विकल्प तो है लेकिन इसे अभी लॉक नहीं किया जा रहा है। तिथि बीत जाने के बाद कोई छात्र अपनी पसंद न तो बदल सकता है न ही उसमें संशोधन कर सकता है। इसलिए छात्र ध्यान से आवेदन करें।

दिल्ली विश्वविद्यालय एडमिशन की अहम तारीख

– 28 सितंबर को कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम-2022 के तहत यूजी एडमिशन के बारे में बताया जाएगा।
– 29 सितंबर को एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज और स्पोर्ट्स सुपरन्यूमेरी कोटा के तहत प्रवेश से जुड़ी समस्याओं के समाधान बारे बताया जाएगा।
– 30 सितंबर को एससी, एसटी, ओबीसी-एनसीएल, ईडब्ल्यूएस और पीडब्ल्यूबीडी के लिए आरक्षण नीतियों के बारे में जानकारी दी जाएगी।
– 3 अक्टूबर को नॉन कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड के तहत उम्मीदवारों के प्रवेश के बारे में जानकारी साझा की जाएगी।