Greater Noida : सोसाइटी का कराया 230 करोड़ का बीमा, भूकंप हो या सामुदायिक हिंसा होगी नुकसान की भरपाई

ग्रेटर नोएडा :- ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौड़ सिटी वन स्थित गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू सोसायटी अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) द्वारा सकारात्मक कदम उठाते हुए एक बार फिर चर्चा का विषय बनी है । इसका कारण है यहां की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) द्वारा सोसाइटी का 230 करोड़ का बीमा कराया जाना। अगर किसी फ्लैट में आग लगी या चोरी होती है तो उसके नुकसान की भरपाई भी बीमा कंपनी करेगी यदि सोसाइटी के परिसर में झगड़ा या कोई हादसा होता है तो उसकी भरपाई भी बीमा कंपनी करेगी ।

क्या कहना है एओए अध्यक्ष सुजीत कुमार चौबे का

एओए अध्यक्ष सुजीत कुमार चौबे ने बताया कि जनवरी में बिल्डर से सोसायटी के रख-रखाव की जिम्मेदारी मिली थी। सोसायटी को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। इस कड़ी में सोसायटी का बीमा कराया गया है, ताकि अगर किसी तरह का नुकसान होता है तो उसका भार सोसाइटी के निवासियों पर न पड़े।

भूकंप के नुकसान की होगी भरपाई

दिल्ली-एनसीआर भूकंप के सबसे खतरनाक जोन में हैं। साथ ही, आतंकी हमला या फिर सामुदायिक हिंसा में सोसायटी को नुकसान पहुंच सकता है। ट्रांसफार्मर में आग लग जाती है तो नुकसान पर होने वाले खर्च से बचने के लिए पूरी सोसायटी का कराया गया है। अगर कुछ नुकसान होता है तो बीमा कंपनी उसकी भरपाई करेगी। सोसायटी में 815 परिवार रहते है। सोसायटी की बिल्डिंग से प्लास्टर या ईंट किसी के ऊपर गिरती है तो वह भी बीमा कंपनी में कवर होगा। सोसायटी का बीमा होने से निवासियों पर आर्थिक बोझ नहीं पड़ेगा।

एओए के सदस्यों ने बताया

एओए के सदस्यों ने बताया कि सोसायटी में अभी तक करीब 40 काम किए जा चुके हैं। इनमें जीएसटी माफ करना, मेंटेनेंस कम करना, पानी के बिल का निस्तारण कराना जैसे मुख्य काम शामिल हैं। इन कामों के होने से निवासियों को काफी राहत मिली है। मुख्य गेट का सौंदर्यीकरण कराया गया है। सोसायटी में दो इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग प्वाइंट लगवाने का काम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *