Heatwave : ऑटो चालकों ने 8 घण्टे अनवरत छबील बांट बनाया रेकॉर्ड

:- यात्रियों की बुझी प्यास,दिल से बोले ‘शाबाश’

:- ऑटो चालकों ने 8 घण्टे अनवरत छबील बांट बनाया रेकॉर्ड

नई दिल्ली :- ज्येष्ट माह की भयंकर गर्मी में देश भर में जगह जगह समाज के विभिन्न तपकों द्वारा मीठा पानी या छबील बांटने की तस्वीरें इन दिनों आम हैं,लेकिन मंगलवार को दिल्ली के कश्मीरी गेट रिंग रोड ऑटो स्टैंड पर लगभग 8 घण्टे तक अनवरत चली छबील दिल्ली एनसीआर में चर्चा का विषय रही। ऑटो चालकों द्वारा चलाई गई इस मुहिम में मंगलवार को लगातार राहगीरों और दिल्ली आने जाने वाले यात्रियों को मीठा पानी (शर्बत) पिलाया गया। इससे इस भयंकर गर्मी में लोगों ने खासी राहत महसूस की। ज्ञात हो कि रिंग रोड के इस स्टैंड पर लुधियाना, चंडीगढ़, अम्बाला,शिमला,हरियाणा व पंजाब आदि के तमाम क्षेत्रों से बसों का आवागमन होता है,जिसमें बड़ी संख्या में लोग दिल्ली आते हैं। ऐसे में स्टैंड पर पहुंचते ही इन दिनों प्यास उनके लिए खासी समस्या होती है। यहां यात्रियों की शर्बत सेवा इस शिद्दत से की गई कि उन्हें आगे के सफर के लिए बोतलों में भी पानी या शर्बत मुहैया कराया गया। इस दौरान सेवादारों में अनुराग मिश्रा,पशुपतिनाथ पाण्डेय, गोविंद सिंह, हरीश, सतेंद्र सिंह, संदीप शर्मा, बंटू, राजा, बजरंगी, हनुमान, नरेश, अनिल वर्मा, हनी, विनय शर्मा, छतरी, कुलदीप, आनंद, अमित सिंह, हेमंत सिंह, उमेश कबाड़ी,वरुण दुबे, राजेश, गुड्डू, सोनू आदि सहित रिंग रोड कश्मीरी गेट, फरीदाबाद स्टैंड सहित समस्त ऑटो ड्राइवर उपस्थित रहे।

स्वयंसेवक की सेवा की हुई तारीफ

सेवा की इस मुहिम में ऑटो चालकों संग सेवा करने पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुछ किशोर खासे चर्चा में रहे। दरअसल यहां पूर्वी दिल्ली के फतेह सिंह विद्यार्थी शाखा के मुख्य शिक्षक कुणाल पाण्डेय अपने सहयोगियों संग भी पहुंचे और लगभग 2 घंटे तक राहगीरों की सेवा की। कुणाल अभी दसवीं कक्षा के छात्र हैं। उनकी सेवाभावना को सभी ने खूब सराहा।

राहगीरों ने दी शुभकामनाएं

ऑटो चालकों की इस पहल को वहां आने जाने वाले यात्रियों ने न सिर्फ खूब सराहा,बल्कि सभी सेवादारों को खूब शुभकामनाएं भी दीं। चंडीगढ़ से दिल्ली पहुंची 48 वर्षीय शालिनी अरोड़ा ने कहा कि इस गर्मी में बस स्टैंड पर उतरने के बाद और अपने गंतव्य जाने से पहले पानी खरीद कर पीना सबसे अहम हो जाता है,लेकिन आज जिस तरह ऑटो चालकों ने न सिर्फ लोगों को पानी या शर्बत पिलाया,बल्कि उन्हें बोतलों में भरकर  आगे के लिए भी दिया ।इसके लिए ये सभी बधाई और शुभकामनाओं के पात्र हैं। वहीं लुधियाना से आए 55 वर्षीय सुखविंदर सिंह ने कहा कि ऑटो चलाकार अपने  परिवार का भरण पोषण करते हैं,लेकिन इस पर भी सेवा का ये भाव सराहनीय है। इसीतरह यहां उपस्थित सभी सेवादारों को आम लोगों ने खूब सराहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *