Kejriwal wrote a letter to the Prime Minister for the photo of Lakshmi Ganesh on the notes : नोटों पर लक्ष्मी गणेश की फोटो के लिए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए की ऐसी अपील

नई दिल्ली:- भारतीय करेंसी (नोटों) पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर कहा है कि यह देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए। इस पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। आजादी के 75 साल बाद भी भारत विकासशील और गरीब गेशों में गिना जाता है। उन्होंने पूछा है कि हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब क्यों हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लिखा है कि  एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद- इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा। अरविंद केजरीवाल ने लिखा है कि  मैंने सार्वजनिक रूप से इसकी मांग की। तब से सामान्य जन का इस मुद्दे पर जबरदस्त समर्थन मिला है। लोगों ने इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है। सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए।

इंडोनेशिया का दिया उदाहरण:

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय करेंसी (नोटों) पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ साथ दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग करते हुए कहा था कि 85 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया ने भी श्री गणेश जी को चुना तो हम भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए हमें ईश्वर के आशीर्वाद की भी जरूरत है।