MPs broke traffic rules in tricolor bike rally : बुलेटराजा बने सांसद,भूल गए ट्रैफिक नियम

तिरंगा रैली में सांसदों और समर्थथको ने खूब उड़ाईं ट्रैफिक नियमों की धज्जियां

नई दिल्ली:- नियम कानून क्या सिर्फ आम आदमी के लिए ही हैं,या फिर इसके दायरे में नेता और रसूखदार आते ही नहीं हैं। बुधवार को दिल्ली सहित पूरे देश में ये सवाल यक्ष प्रश्न बना सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा। और इसी के साथ वायरल होती रहीं भाजपा के कई सांसदों और उनके समर्थकों की ट्रैफिक नियमों को अनदेखा करने की फ़ोटो।

मामला दिल्ली में सांसदों की तिरंगा बाईक रैली से जुड़ा है। जहां बुधवार सुबह एनडीए के तमाम सांसदों ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ लाल किले से संसद भवन तक बाईक रैली निकाली थी। संस्कृति मंत्रालय की इस रैली को स्वयं उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। चाल ,चरित्र,चेहरे और अनुशासन का दंभ भरने वाली पार्टी के कई सांसद इस रैली में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे। इन सांसदों में मनोज तिवारी,दिनेश लाल निरहुआ आदि जैसे तमाम नेता बिना हेलमेट बुलेट चलाते नज़र आए। यही नहीं यहां कितने ही समर्थक भी बाइकों पर बिना हेलमेट ही शेखी बघारते और सेल्फी लेते नज़र आए। मनोज तिवारी तो अपने चिर परिचित अंदाज में बाकायदा गाना गाते हुए बुलेट पर सवार होकर सड़कों पर थे। 

सीनियर से भी नहीं ली सीख:

इसी रैली का एक दृश्य यह भी था कि भाजपा के तमाम सीनियर नेताओं और सांसदों ने रैली में जिस सादगी और अनुशासन से भागीदारी निभाई,उसकी भी सब जगह चर्चा है। लोगों का कहना है कि जितने भी दिग्गज नेता थे ,उन्होंने बाकायदा हेलमेट लगाकर जिस तरह रैली की सफलता में योगदान दिया,उससे हो-हल्ले वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं को सीखना चाहिए। बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी,गिरिराज सिंह आदि तमाम नेताओं ने ट्रैफिक नियमों का सम्पूर्ण पालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *